Channapatna by-election 2024: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने साफ कर दिया है कि चन्नापटना उपचुनाव में वह कांग्रेस के उम्मीदवार हैं. इसके अलावा उन्हों कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पार्टी के टिकट से कौन चुनाव लड़ रहा है.


बता दें कि जनता दल-सेक्युलर (जद-एस) के नेता एवं केंद्रीय मंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद चन्नापटना विधानसभा सीट खाली हुई है. 


डी के शिवकुमार ने कही ये बात


शिवकुमार ने शहर के सदाशिवनगर स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैं ही बी-फॉर्म जारी करता हूं और मैंने ही इस पर हस्ताक्षर किए हैं. इसलिए यह वोट मेरे लिए है, चुनाव चाहे कोई भी लड़ें.' बता दें कि इससे पहले कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा था कि चन्नापटना उनके दिल के बहुत करीब है. यहीं से उन्होंने अपनी राजनीती शुरू की थी.


वहीं, इस सीट पर बीजेपी और जद (एस) संयुक्त रूप से चुनाव लड़ रहे हैं. इस पर उन्होंने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसने किससे हाथ मिलाया है. 


सी पी योगेश्वर को लेकर दिया बड़ा बयान


हाल में ही खबर आई थी कि भाजपा के विधान परिषद सदस्य सी पी योगेश्वर कांग्रेस पर शामिल सकते हैं. ऐसे जब उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार से पूछा गया कि क्या वो  भाजपा के विधान परिषद सदस्य सी पी योगेश्वर का कांग्रेस में स्वागत करेंगे, जिस पर उन्होंने कहा कि अभी तक किसी ने उन्हें कोई भी संपर्क नहीं किया है. उनके सामने ऐसा कोई भी प्रस्ताव नहीं आया है. 


जानकारी के अनुसार, अगर शिवकुमार चन्नापटना से चुनाव लड़ते हैं और जीत जाते हैं तो वह उनके भाई एवं पूर्व सांसद डी.के. सुरेश के लिए कनकपुरा विधानसभा सीट खाली कर सकते हैं. वर्तमान में शिवकुमार कनकपुरा सीट से विधायक हैं.


(इनपुट भाषा के साथ)