Karnataka Mekedatu Padayatra: कांग्रेस की कर्नाटक ईकाई ने कोविड-19 (COVID-19) संबंधी चिंताओं के कारण और जन स्वास्थ्य के हित में 'मेकेदातु पदयात्रा' (Mekedatu Padayatra) को अस्थायी रूप से रोकने का फैसला किया है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के मामले को देखते हुए फिलहाल मेकेदातु पदयात्रा को रोकने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि एक बार जब कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या कम हो जाती है, तो हम रामनगर से फिर से पदयात्रा शुरू करेंगे जो 7 दिनों तक चलेगी.


कांग्रेस ने कर्नाटक में 'मेकेदातु पदयात्रा' रोकी


कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इसलिए पदयात्रा नहीं रोक रही कि उसे अपने नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए जाने का भय है.उन्होंने कहा कि कोरोना की लहर अभी तेज और जैसे ही तीसरी लहर की रफ्तार धीमी पड़ेगी और पाबंदियों में ढील दी जाएगी हम एक बार फिर से मेकेदातु पदयात्रा को शुरु करेंगे.

उन्होंने कहा कि कर्नाटक की जनता की सेहत की चिंता है और पदयात्रा की वजह से कोरोना फैलने का डर हो सकता है. संक्रमण का प्रसार कम से कम हो हमने पदयात्रा को अस्थाई तौर पर रोकने का फैसला किया है.






ये भी पढ़ें:


COVID-19: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, अबतक 200 से अधिक पुलिस के जवानों ने तोड़ा दम


9 जनवरी को शुरु हुई थी पदयात्रा


कावेरी नदी पर मेकेदातु  (Mekedatu) परियोजना की मांग को लेकर कांग्रेस की ओर से मेकेदातु पदयात्रा निकाली गई थी. इस पदयात्रा के चौथे दिन यानी बुधवार को कोविड प्रोटोकॉल नियम तोड़ने को लेकर डी. के. शिवकुमार समेत पार्टी के कई नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे. मेकेदातु पदयात्रा (Mekedatu Padayatra) 9 जनवरी को शुरू हुई थी और अब तक करीब 139 किमी की दूरी तय की गई है. बेंगलुरु में इसके समापन का कार्यक्रम था.


ये भी पढ़ें:


UP Election: चुनाव से पहले दो दिन में 7 विधायकों ने छोड़ा BJP का साथ, अभी और लग सकता है 13 इस्तीफों का करंट