Karnataka Politics: कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस के बीच रणदीप सुरजेवाला को लेकर वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला सरकारी मीटिंग में शामिल हुए हैं. इस पर कांग्रेस ने भी पलटवार करते हुए कहा कि झूठ फैलाया जा रहा है. बीजेपी ने दावा किया है कि कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला सरकार और नगर निकाय की आधिकारिक बैठक में शामिल हुए हैं. इसको लेकर बीजेपी ने बुधवार (14 जून) को राज्यपाल थावरचंद गहलोत से शिकायत कर उन्हें लेटर सौंपा है. 


इस बीच कांग्रेस ने इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि प्रदेश प्रभारी सुरजेवाला ने कोई सरकारी मीटिंग नहीं की है. कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ''रणदीप सुरजेवाला ने कोई मीटिंग नहीं की. होटल में उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और मंत्री बैठक कर रहे थे. इसी होटल में सुरजेवाला मौजूद थे. कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार सुरजेवाला से बात करना चाहते तो इसको लेकर सुरजेवाला को बुलाया. इस दौरान दो से तीन अधिकारी मौजूद थे जो कि मंत्रियों से बात करने आए थे.''


मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने क्या कहा?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि सुरजेवाला किसी भी आधिकारिक बैठक में शामिल नहीं हुए. उन्होंने सिर्फ कुछ विधायकों से बात की. उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार वहां उपस्थित थे. इस बैठक में डिप्टी सीएम शिवकुमार शामिल हुए थे. 


बीजेपी ने किया ये दावा
बीजेपी ने आरोप लगाया कि सुरजेवाला ने सरकार के वरिष्ठ नौकरशाहों और बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के साथ आधिकारिक बैठक की. बीजेपी विधायक आर अशोक ने एएनआई से बात करते हुए दावा किया कि रणदीप सुरजेवाला ने बैठक की. उनके पास अधिकार नहीं है. ये लोग कर्नाटक बीबीएमपी को कांग्रेस के लिए एटीएम बनाना चाहते हैं. ये लोग 10 जनपथ के निर्देश पर राज्य को एटीएम बनाने का काम कर रहे हैं. 


बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल पर मंगलवार (13 जून) को बैठक की एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें सुरजेवाला उपमुख्यमंत्री शिवकुमार के बगल में बैठे दिख रहे हैं, वहां कर्नाटक सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव राकेश सिंह, बीबीएमपी के मुख्य आयुक्त तुषार गिरि नाथ और अन्य सरकारी अधिकारी मौजूद थे. 


ये भी पढ़ें- Karnataka Politics: मैं क्यों न बनूं मुख्यमंत्री! सरकार बनते ही कर्नाटक के गृह मंत्री परमेश्वर ने छेड़ा अपना राग