बेंगलुरू: कर्नाटक में पार्टी विधायक आनंद सिंह पर हमले के बाद कांग्रेस विधायक जे एन गणेश पर एफआईआर दर्ज हो गई है. उनपर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया है. शनिवार की देर रात हुए इस झगड़े में आनंद सिंह घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. आनंद सिंह की शिकायत के आधार पर ही गणेश के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.


बता दें कि आनंद सिंह और गणेश दोनों ही बेल्लारी जिले से हैं. दोनों के बीच काफी गर्मागर्म झड़प हो गयी थी. ये दोनों उस रिजार्ट में ठहरे हुए थे, जहां कांग्रेस के विधायकों को बीजेपी के खरीद फरोख्त के कथित प्रयासों से बचाने के लिए ठहराया गया था. प्राथिमकी के अनुसार, हत्या के प्रयास के अलावा गणेश पर गंभीर रूप से घायल करने और धमकी देने का भी आरोप लगाया गया है.


विधायक गणेश पार्टी से भी सस्पेंड


रिजार्ट में हुए झगड़े के मामले में कांग्रेस ने विधायक गणेश को पार्टी से भी सस्पेंड कर दिया है. प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि घटना के संदर्भ में गंभीर आरोप लगाए गए हैं, इसलिये कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव के आदेश पर विधायक जे एन गणेश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. मामले में ‍व्यापक जांच के लिये उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वरा के नेतृत्व में एक विशेष जांच समिति का गठन किया है.


विज्ञप्ति में कहा गया कि इस समिति में के जे जॉर्ज और कृष्णा बायरे गौड़ा भी होंगे. समिति से यथाशीघ्र अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है. बयान में कहा गया कि पार्टी नेताओं ने 19 जनवरी को हुई इस ‘अप्रिय’ घटना की शुरुआती जांच की है. उन्होंने आनंद सिंह से भी मामले में जानकारी ली है.


यह भी पढ़ें-


लंदन: कथित अमेरिकी हैकर का दावा- 2014 चुनाव में BJP के लिए की थी हैकिंग, चुनाव आयोग ने कहा- EVM पूरी तरह सुरक्षित


कथित अमेरिकी हैकर का दावा- EVM हैकिंग के बारे में जानते थे मुंडे, वो कार हादसा नहीं बल्कि मर्डर था


EVM हैकिंग: सिब्बल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे थे, लेकिन हैकर के दावे गंभीर- सिंघवी


BSP नेता का एलान- ‘साधना सिंह का सिर कलम करने वाले को मिलेगा 50 लाख का इनाम’


वीडियो देखें-