कोरोना महामारी को लेकर दुनियाभर में जंग अभी जारी है. इस बीच देश के कर्नाटक राज्य से कोरोना को लेकर अच्छी खबर सामने आई है. बेंगलुरु में पिछले तीन दिनों में कोरोना संक्रमण की वजह से कोई मौत दर्ज नहीं की गई है. राज्य में कोविड-19 से संक्रमण के मामलों की संख्या और कम हो गई है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने रविवार 3 अप्रैल को कहा कि बेंगलुरू में पिछले तीन दिनों में शून्य मौतें दर्ज की गई हैं. इसके साथ ही राज्य के 28 जिलों में कोई भी कोविड-19 के मामले सामने नहीं आए हैं. व्यापारिक गतिविधियां, पब, बार और मनोरंजन स्थल पूरी तरह से संचालित किए जा रहे हैं. इसके साथ ही सरकार सार्वजनिक स्थानों पर अनिवार्य मास्क पहनने के नियम को भी हटाने पर विचार कर रही है. 


बेंगलुरु में पिछले तीन दिन में कोरोना से एक भी मौत नहीं


कोरोना महामारी की तीसरी लहर की शुरुआत के बाद पहली बार, राज्य में पिछले शुक्रवार को संक्रमण की वजह से एक भी मौत की सूचना सामने नहीं आई. बेंगलुरु ने ताजा 24 घंटे की अवधि में 49 कोविड-19 मामले दर्ज किए हैं. राज्य में अब तक 39.45 लाख लोग घातक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 40,054 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं 39.04 लाख लोग जो कोरोनावायरस से संक्रमित थे, पूरी तरह से ठीक हो गए हैं. राज्य में अब 1,515 सक्रिय मामले हैं और रविवार को 50 नए मामले सामने आए.


बेंगलुरु में कोविड के 1399 सक्रिय मामले


बेंगलुरु शहर में कोविड-19 के 1,399 सक्रिय मामले हैं. इसके बाद शिवमोग्गा में 14, चित्रदुर्ग और बेल्लारी में 13. राज्य के 16 जिलों में सक्रिय मामलों की संख्या सिंगल डिजिट में आ गई है. राज्य में अब तक ओमिक्रोन के 3,081 और डेल्टा और इसके सब वैरिएंट के 4,620 मामलों की पहचान की गई है. वही प्रदेश में अब तक कोविड-19 टीकाकरण की कुल 10.41 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं.


ये भी पढ़ें:


WHO के कहने पर भारत बायोटेक की फैसिलिटी में हो रहे बदलाव, फरवरी से प्रोडक्शन हुआ कम


हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अशोक तंवर AAP में हुए शामिल, बताया क्यों उठाया ये कदम?