Lok Sabha Election Results: लोकसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार बेसब्री से हो रहा है. मंगलवार (2 जून) को साफ हो जाएगा कि देश में किसकी सरकार बनने वाली है. हालांकि, नतीजों से पहले आए एग्जिट पोल में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए की सरकार की बन रही है. मगर कांग्रेस के नेता इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं. उन्हें भरोसा है कि इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बनने वाली है. 


कर्नाटक के डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने भरोसा जताया है कि इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है. इंडिया गठबंधन में कांग्रेस, समजावादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, टीएमसी जैसे विपक्षी दल शामिल हैं. कांग्रेस के 'चाणक्य' कहे जाने वाले डीके शिवकुमार से जब एग्जिट पोल को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा, "इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा." 






एग्जिट पोल को फैंटेसी पोल बता चुके हैं राहुल गांधी


हालांकि, अभी ये देखना है कि डीके शिवकुमार की बात कितने हद तक सही होती है. पिछली बार के एग्जिट पोल और नतीजों की तुलना करने पर पता चलता है कि पिछले दो लोकसभा चुनाव में एग्जिट पोल कुछ हद तक सही साबित हुए हैं. राहुल गांधी भी एग्जिट पोल को फर्जी बता चुके हैं. उन्होंने रविवार (2 जून) को कहा, "ये एग्जिट पोल नहीं, बल्कि मोदी मीडिया पोल है. ये एक फैंटेसी पोल है."


एग्जिट पोल से उलट आएंगे नतीजे: सोनिया गांधी


वहीं, सोनिया गांधी भी एग्जिट पोल के नतीजों से सहमत होते हुए नजर नहीं आ रही हैं. उन्होंने कहा है कि अभी हमें नतीजों को लेकर इंतजार करना चाहिए. पीटीआई से बात करते हुए सोनिया ने कहा, "हमें इंतजार करना होगा, सिर्फ इंतजार करें और देखें." उन्होंने आगे कहा, "हमें पूरी उम्मीद है कि एग्जिट पोल जो दिखा रहे हैं, हमारे नतीजे उसके बिल्कुल विपरीत हैं."


यह भी पढ़ें: Exit Poll 2024: क्या 'INDIA' गठबंधन के लिए अभी बाकी है उम्मीद... जानें कब-कब एग्जिट पोल की निकली हवा