बेंगलुरु: कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री गोविंद कारजोल का एक बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद अच्छी सड़कों की मांग हो रही है. इसी पर उन्होंने बयान देते हुए कहा कि दुर्घटनाओं के लिए खराब नहीं, अच्छी सड़कें जिम्मेदार हैं. उप मुख्यमंत्री के साथ लोक निर्माण मंत्रालय का पद संभाल रहे कारजोल के इस बयान की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हो रही है.


उप मुख्यमंत्री गोविंद कारजोल ने कहा, "खराब सड़कें नहीं, बल्कि अच्छी सड़कों की वजह से दुर्घटनाएं हो रही हैं. आप देखते हैं कि राजमार्ग पर वाहन 100 से 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ते हैं." हालांकि, जुर्माने की राशि को कम करने के पक्ष में उन्होंने कहा, "वह खुद भी इतने अधिक जुर्माने के पक्ष में नहीं है और राज्य मंत्रिमंडल इसे कम करने पर फैसला लेगा."


जानकारी दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस बीएस येदुरप्पा भी ट्रैफिक नियम उल्लंघन में भारी जुर्माने के पक्ष में नहीं है. मुख्यमंत्री बीएस येदुरप्पा ने इस संबंध में अधिकारियों को जुर्माना कम करने वाले 'गुजरात मॉडल' का अध्ययन करने को कहा है. माना जा रहा है कि जल्द ही कर्नाटक में भी जुर्माने की नई दरों का एलान हो सकता है. बता दें कि गुजरात सरकार ने जुर्माने की दरों को आधा कर दिया है.


बता दें कि मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव के बाद अब जुर्माने की रकम कई गुना बढ़ा दी गई है. बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चलाने पर अब 500-1500 रुपये चुकाने होते हैं. दुपहिया वाहन पर अगर तीन लोग बैठकर सवारी कर रहे हैं तो अब 500 रुपये का चालान कटता है. पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं रहने पर 500 रुपये का चालान कटता है. वहीं बिना लाइसेंस ड्राइविंग करने पर अब 5000 रुपए देने होते हैं.


यह भी पढ़ें-


Anant Chaturdashi 2019: आज भगवान विष्णु के अनंत रूप की होती है पूजा, ये है विधि और शुभ मुहूर्त


पीएम मोदी का झारखंड दौरा आज, पेंशन योजनाओं समेत देश को देंगे कई सौगात


पाक सेना की खुराफात का खुलासा, J&K में आतंकियों से संपर्क के लिए कर रही कोड का इस्तेमाल