Vijay Sankalp Yatra: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को बड़ा बयान दिया. उन्होंने बीजेपी की विजय संकल्प यात्रा को लेकर कहा, "यात्रा को मिल रही प्रतिक्रिया को देखने के बाद मैं कह सकता हूं कि हम विधानसभा चुनाव में 140 सीटें जीतेंगे. कांग्रेस में कुछ नेता घोषणा कर रहे हैं कि वे मुख्यमंत्री बनेंगे. यह नहीं होगा. लोग प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं. कांग्रेस में कौन है?" 


बीएस येदियुरप्पा ने बीजेपी के विधायक मदल विरुपाक्ष के बेटे के रिश्वत लेते पकड़े जाने पर कहा, "मैं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस बयान से सहमत नहीं हूं कि सरकार आरोपी को बचा रही है जो अभी फरार है. मैं कह सकता हूं, उसे एक या दो दिन में गिरफ्तार कर लिया जाएगा. बीजेपी भी उचित कार्रवाई करेगी." 


भ्रष्टाचारियों का बचाव नहीं कर रहे- येदियुरप्पा 


कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने आगे कहा कि भ्रष्टाचार में जो भी शामिल है उसे सजा मिलनी चाहिए. हम कुछ दिनों पहले हुई भ्रष्टाचार-संबंधी घटना का समर्थन नहीं करते हैं. हम इसका बचाव नहीं कर रहे हैं. हमने कार्रवाई शुरू कर दी है. 






मई में होने हैं चुनाव


कर्नाटक विधानसभा के चुनाव इसी साल मई में होने हैं. चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं. जहां कांग्रेस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार कमान संभाले हुए हैं, तो वहीं बीजेपी की कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा के कंधों पर है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 2 मार्च को कर्नाटक के नंदनगढ़ से बीजेपी की 'विजय संकल्प यात्रा' के दूसरे चरण की शुरुआत की थी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था.


वहीं, बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व चाहता है कि बीएस येदियुरप्पा आगामी विधानसभा चुनाव में केंद्रीय भूमिका में रहें, लेकिन पिछले ही दिनों अस्सी वर्षीय येदियुरप्पा ने चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी है. बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक में बीजेपी की मजबूरी भी हैं क्योंकि प्रदेश में पार्टी को जमीनी स्तर से खड़ा करने के साथ ही वो चार बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं.


यह भी पढ़ें: Manish Sisodia Custody: जेल में नहीं मिल सकेंगे मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन? तिहाड़ प्रशासन की हुई मीटिंग