Karnataka Election 2023: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कहा कि मंड्या की सांसद सुमलता अंबरीश को बीजेपी को समर्थन देने को प्रमुखता देने की जरूरत नहीं है. जेडी (एस) नेता ने स्थानीय विधायकों द्वारा लगाए गए मंड्या जिले में अवैध खनन के आरोपों को भी खारिज कर दिया. कुमारस्वामी ने यहां मीडिया से कहा, "इस खबर से कोई हैरान नहीं है. मेरी राय में हमें इसे प्रमुखता देने की जरूरत नहीं है."


दरअसल, अभिनय से राजनीति में आईं निर्दलीय सांसद सुमलता अंबरीश ने मैसूरु-बेंगलुरु एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंड्या दौरे से पहले शुक्रवार को बीजेपी को अपना पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की. जेडी(एस) नेता कुमारस्वामी ने तंज कसते हुए सुमलता को बड़ी शख्सियत बताया और कहा कि बड़े लोग बड़ी पार्टी में शामिल होते हैं. उन्होंने कहा, "मैं उन पर टिप्पणी करने के लिए इतने बड़े स्तर तक नहीं बढ़ा हूं. मुझे लगता है कि इस पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं है."


फैसला मंड्या की जनता करेगी- कुमारस्वामी 


सुमलता के कार्यकाल में मंड्या जिले में हुए विकास कार्यों के बारे में कुमारस्वामी ने कहा कि इसका फैसला मंड्या की जनता करेगी. वहीं, स्थानीय विधायकों ने अवैध खनन को बढ़ावा दिए जाने की बात कही तो इस पर कुमारस्वामी ने कहा कि दो बार मुख्यमंत्री रहने के दौरान उन्होंने कभी भी अवैध खनन की अनुमति नहीं दी. उन्होंने कहा, 'मैं साफ-सुथरा आदमी हूं.


मंड्या जिले में सात विधानसभा सीट


बता दें कि मंड्या जिले में सात विधानसभा क्षेत्र हैं. उनमें से 6 सीटों पर जेडी(एस) का कब्जा है, जबकि एक सीट बीजेपी के पास है. सांसद सुमलता दिवंगत कन्नड़ अभिनेता अंबरीश की पत्नी हैं, उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में मंड्या से कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी को हराया था. 


वंशवादी राजनीति की विरोधी


अब तक तटस्थ रुख रखने वाली सांसद ने यह भी कहा कि उन्होंने यह निर्णय भारत को मिली स्थिरता और दुनिया भर में देश द्वारा अर्जित प्रतिष्ठा को देखते हुए लिया. लोकसभा में मंड्या सीट का प्रतिनिधित्व करने वाली सुमलता ने कहा कि वह वंशवादी राजनीति की विरोधी हैं और यह वादा भी किया कि वह जब तक राजनीति में हैं, उनका बेटा अभिषेक राजनीति में नहीं आएगा.


सुमलता ने कहा, "अपने शुभचिंतकों और समर्थकों से सलाह मशविरा करने के बाद मैंने एक फैसला किया है। मैं केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को अपना पूरा समर्थन दे रही हूं." सुमलता ने कहा, "लोग अपने निष्कर्ष निकाल सकते हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मुझे भरोसा है, जिनकी दुनिया भर में सराहना होती है." उन्होंने यह भी कहा कि यह मंड्या के लिए सम्मान की बात है कि देश के प्रधानमंत्री एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के लिए जिले का दौरा कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें: H3N2 Influenza Death: इन्फ्लूएंजा वायरस से किसको ज्यादा खतरा, कैसे करें बचाव?