Karnataka Election: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कर्नाटक के कनकगिरि में बीजेपी को सत्ता में लाने की अपील करते हुए कहा, हमें अब बाबरी मस्जिद नहीं चाहिए. हमें राम जन्मभूमि चाहिए. हमें भाजपा को सत्ता में लाना है. बीजेपी नेता ने लंदन में दिए बयान को लेकर राहुल गांधी पर भी निशाना साधा और कहा जब तक मोदी जी हैं, राहुल गांधी कभी पीएम नहीं बन पाएंगे. हिमंत बिस्वा सरमा सोमवार (13 मार्च) को कर्नाटक में भाजपा की विजय संकल्प यात्रा के दौरान कनकगिरि में बोल रहे थे.


राहुल गांधी पर भारत को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए हिमंत बिस्व सरमा ने कहा, राहुल गांधी ने लंदन में भारत को बदनाम करने की कोशिश की, लेकिन मैं उनसे चाहता हूं कि "जब तक मोदी जी हैं, आप कभी पीएम नहीं बन पाएंगे.


लंदन में भारत तोड़ो की बात करते हैं राहुल गांधी- हिमंत
सरमा ने आगे कहा, वह (राहुल गांधी) 'भारत जोड़ो यात्रा' के लिए कर्नाटक आते हैं और लंदन में 'भारत तोड़ो' के बारे में बात करते हैं. जब वे कर्नाटक आए तो मैंने उनसे पूछा कि आज भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं लेकिन 1947 में भारत को किसने तोड़ा? आपके नाना ने किया."


सरमा ने कहा, "राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर भारत की संसद को अपमानित किया जबकि मोदी जी जहां भी जाते हैं, मातृभूमि की तारीफ करते हैं."


राहुल को लेकर संसद में भी हुआ हंगामा
सरमा का बयान ऐसे समय में आया है जब सोमवार को ही ब्रिटेन में राहुल गांधी के बयान को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ. एनडीए सरकार के कई मंत्रियों ने राहुल गांधी पर भारत की न्यायपालिका, सेना और संसद को विदेश में अपमानित करने का आरोप लगाया और माफी की मांग की. राहुल गांधी पर हमले का कांग्रेस ने जोरदार विरोध किया. राज्यसभा में राहुल गांधी का नाम लिए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कड़ा विरोध दर्ज कराया था. हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी.


यह भी पढ़ें


उत्तर प्रदेश: पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम योगी के सामने बड़ी चुनौती, नीतीश कुमार-अखिलेश हाथ मिलाने को तैयार?