बेंगलुरु: निर्वाचन अधिकारियों ने आज कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के विमानों की हुबली एयरपोर्ट पर तलाशी ली है. राहुल और अमित शाह राज्य में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपनी-अपनी पार्टी का चुनाव प्रचार करने पहुंचे हैं.


तलाशी अभियान में जिला स्तर के तीन अधिकारी शामिल थे. अधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक में मुक्त और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह अभियान चलाया गया.

धारवाड़ जिला के उपायुक्त एस बी बोम्मनाहल्ली ने बताया, ‘‘आयोग (निर्वाचन) के नोडल अधिकारी करपले के नेतृत्व में टीम ने आकस्मिक तलाशी ली. राहुल गांधी और अमित शाह जिन विमानों से पहुंचे, हमने उनकी तलाशी ली. इसके पीछे कोई नीहित मंशा नहीं थी.’’

सर्च ऑपरेशन पूरा करने के बाद नोडल अधिकारी हीरे गौड़ा ने कहा, ‘’हमें कोई सामान नहीं मिला है. अमित शाह के साथ दो लोग और थे, हमने उनके नाम की जांच नहीं की है.’’

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने पांचवे चरण का प्रचार कर रहे है. उनकी दो दिवसीय यात्रा का आज दूसरा दिन है. यात्रा के दूसरे दिन राहुल चित्रदुर्ग जिले के होलालकेरे जाएंगे जहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे. फिर वह तुमकुर जिले में सिद्धगंगा मठ जाएंगे. वह सिद्धगंगा मठ के शिवकुमार स्वामीजी से भी मुलाकात करेंगे. राहुल की शिवकुमार स्वामीजी के साथ बैठक का उद्देश्य लिंगायत के बीच पार्टी के आधार को मजबूत करना है.

यह भी पढ़ें-

SC/ST के खिलाफ हो रहे अत्याचारों पर चुप क्यों हैं पीएम मोदी: राहुल गांधी

फेक न्यूज़: पीएम मोदी के फैसले पर राहुल गांधी का हमला, कहा- अपनी सरकार के आदेश पर यू टर्न ले लिया

हताश और खारिज किए गए राजनीतिक दलों ने किया जनता को परेशान: अमित शाह

कर्नाटक दौरा: राहुल गांधी का ये प्लान बढ़ा सकता है अमित शाह की मुश्किलें!