Karnataka Assembly Election Result 2023: कर्नाटक में कांग्रेस की आंधी में बीजेपी के दिग्गज नेता भी अपनी सीट बचा नहीं पाए हैं. राज्य में बीजेपी के बड़े चेहरों में शामिल सीटी रवि भी अपना चुनाव हार गए हैं. उन्हें कांग्रेस के एचडी थम्मैया ने हराया है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और चिकमंगलूर सीट से 4 बार के विधायक रहे सीटी रवि ने अपनी हार स्वीकार कर ली है.


उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, “मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं. इतने सालों तक समर्थन देने के लिए मैं कार्यकर्ताओं और चिकमगलूर की जनता का दिल से शुक्रिया अदा करता हूं. मैं सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई देता हूं और आने वाले दिनों के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं.”


एचडी थम्मैया कौन?                              






दरअसल, एचडी थम्मैया बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा के करीबियों में से एक हैं. वो बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए थे. उन्होंने सीटी रवि को 5 हजार 926 वोटों से हरा दिया. इससे पहले सीटी रवि ने उस वक्त चर्चा में आ गए थे जब उन्होंने येदियुरप्पा को लेकर दिए बयान में कहा था कि वरिष्ठ बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा की रसोई में पार्टी के टिकट तय नहीं होंगे.


किसे कितने वोट मिले?


अगर वोटों की बात की जाए तो इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट के मुताबिक, एचडी थम्मैया को 85054 वोट मिले जबकि सीटी रवि को 79128 वोट मिले. चिकमगलूर मध्य कर्नाटक क्षेत्र में स्थित निर्वाचन क्षेत्र है. साल 2018 में सीटी रवि ने कांग्रेस के शंकर बीएल को 26 हजार 314 वोटों के बड़े अंतर से हराया था. सीटी रवि साल 2004 से इस सीट पर चुनाव जीतते आए हैं.


ये भी पढ़ें: Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक चुनाव में BJP की करारी हार पर सीएम बसवराज बोम्मई का बयान, 'मैं इस हार की...'