BJP Ramamurthy Wins Jayanagar Seat: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी बहुमत के साथ जीत मिली है लेकिन शनिवार (13 मई) रात करीब 11 बजे बेंगलुरु की जयानगर सीट के नतीजे पर पेंच फंसा नजर आया. यहां बेहद कड़े मुकाबले के बीच चुनाव आयोग को डाक मतपत्रों की दोबारा गिनती का आदेश देना पड़ा. आखिर में बीजेपी उम्मीदवार सीके राममूर्ति ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी को मात्र 16 मतों से हरा दिया.


दोबारा काउंटिंग के हंगामे के बीच कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार मौके पर पहुंच गए थे और उन्होंने विरोध भी जाताया. बताया गया कि राममूर्ति की अपील पर निर्वाचन आयोग ने जयानगर सीट पर डाक मतपत्रों की दोबारा गिनती का आदेश दिया था.


दोबारा काउंटिंग के बाद BJP उम्मीदवार विजयी घोषित


मतगणना के दौरान एक समय इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी 294 वोटों से आगे थीं, उन्हें 57,591 वोट मिले थे और राममूर्ति ने 57,297 वोट हासिल किए थे. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि राममूर्ति की अपील के बाद डाक मतपत्रों की दोबारा गिनती का आदेश दिया गया.


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष रामलिंगा रेड्डी सहित अन्य पदाधिकारियों ने चुनावी निकाय के आदेश के विरोध में प्रदर्शन भी किया. कर्नाटक की कुल 224 सीटों में से जयानगर इकलौता ऐसा क्षेत्र है, जहां का चुनाव परिणाम देर रात तक अटका रहा.


डीके शिवकुमार का आरोप


कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने चुनाव आयोग के अधिकारियों पर सौम्या रेड्डी के परिणाम को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया. नतीजे की घोषणा से पहले उन्होंने कहा, “जयानगर विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी चुनाव जीत गई हैं लेकिन उन्होंने चुनाव अधिकारियों की कार्रवाई का विरोध किया है. चुनाव अधिकारियों ने दोबारा काउंटिंग के बहाने नतीजों को बदलने करने का प्रयास किया.”


ये भी पढ़ें: Karnataka Election Result: 'BJP मुक्त दक्षिण भारत...', 10 साल बाद अपने दम पर कांग्रेस की हुई वापसी तो बोले खरगे, पीएम मोदी ने दी बधाई | बड़ी बातें