Karnataka Election Result 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की करारी हार हुई है और कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की है. कांग्रेस की कर्नाटक की जीत को लेकर शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत ने बीजेपी पर जोरदार निशाना साधा है. राउत ने कहा कि "मोदी लहर खत्म हो गई है और अब पूरे देश में हमारी लहर आ रही है."


संजय राउत ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए हमारी तैयारी शुरू हो चुकी है और रविवार (14 मई) को शरद पवार की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में हम 2024 के चुनाव के बारे में चर्चा करेंगे और इसकी तैयारी शुरू कर देंगे. बता दें कि संजय राउत से पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी बीजेपी पर तंज कसा था. 


अखिलेश यादव का बीजेपी पर तंज


अखिलेश यादव ने शनिवार (13 मई) को कहा था, "कर्नाटक का संदेश ये है कि बीजेपी की नकारात्मक, सांप्रदायिक, भ्रष्टाचारी, अमीरोन्मुखी, महिला-युवा विरोधी, सामाजिक-बंटवारे, झूठे प्रचारवाली, व्यक्तिवादी राजनीति का अंतकाल शुरू हो गया है." 


बीजेपी के अंत की शुरुआत


बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था कि "अहंकार, बुरा व्यवहार, एजेंसी की राजनीति और बीजेपी के सर्वोपरि अत्याचार' कर्नाटक में भगवा पार्टी की हार का कारण बना है. बीजेपी के अंत की शुरुआत हो चुकी है."


आदित्य ठाकरे की सीएम केजरीवाल से मुलाकात


इस बीच में 14 मई को शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है. मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने ट्विटर पर फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, "आज अपने आवास पर आदित्य ठाकरे जी के आतिथ्य का अवसर मिला. देश के वर्तमान राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर उनसे विस्तार से बातचीत हुई."


वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को झारसुगुडा उपचुनाव में बीजेडी उम्मीदवार की जीत के बाद बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सिंगल या डबल इंजन की सरकार कोई मायने नहीं रखती, बल्कि सुशासन ही किसी पार्टी को जिताने में मदद करता है.


ये भी पढ़ें: कर्नाटक बना कांग्रेस के लिए 'संकटमोचक', जानिए मुसीबत में दक्षिण भारत ने कैसे सबसे पुरानी पार्टी को उबारा