Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की सभी 224 सीटों पर रुझान सामने आ चुके हैं जिसमें कांग्रेस की सरकार बनते दिख रही है. कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कनकपुरा सीट पर जीत हासिल कर ली है. बीजेपी ने राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक को और जेडीएस ने बी नागराजू को डीके शिवकुमार के खिलाफ मैदान में उतारा था.


वहीं, कनकपुरा सीट पर डीके शिवकुमार के जीत हासिल करने के बाद अब मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चाएं गर्म हो गई हैं. शिवकुमार के समर्थकों का मानना है कि क्षेत्र में वोटों का कांग्रेस पार्टी में शिफ्ट करने में उन्होंने बेहद अहम भूमिका निभाई है जिस कारण उन्हें सीएम बनना ही चाहिए.


क्या डीके शिवकुमार बनेंगे कर्नाटक के सीएम?


दरअशल, डीके. शिवकुमार ने कनकपुरा सीट से करीब 40 हजार वोटों से जीत हासिल की है. शिवकुमार के समर्थक कांग्रेस आलाकमान से मांग कर रहे हैं कि इन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाए.


डीके शिवकुमार ने दावा कर कहा था कि...


डीके शिवकुमार ने शुक्रवार को दावा कर कहा था कि पार्टी कम से कम 141 सीटें जीतेगी और बहुमत की सरकार बनाएगी. इस दौरान उन्होंने ‘रिसॉर्ट पॉलिटिक्स’ (निर्वाचित विधायकों को खरीद फरोख्त से बचाने के लिए रिसॉर्ट में रखना) की वापसी की संभावना को भी खारिज करते हुए कहा कि ‘‘यह दौर 25 साल पहले खत्म हो गया.’’ शिवकुमार ने कहा, ‘‘बीजेपी के लोगों ने चाहे जितना पैसा उड़ाया हो, चाहे उनके बड़े नेताओं ने जम कर प्रचार और मेहनत की हो, लेकिन बैलेट बुलेट पर भारी है.’’


रुझानों में कांग्रेस ने.... 


बता दें, कर्नाटक में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस शनिवार को जारी मतगणना के रुझानों के अनुसार 113 के जादुई आंकड़े की ओर बढ़ते हुए राज्य में अपने दम पर सरकार बनाती


यह भी पढ़ें.


Karnataka Election Results: बीजेपी ने पहली बार छुआ बहुमत का नंबर... कर्नाटक में आया सभी 224 सीटों का रुझान