Karnataka Assembly Elections 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव होने में लगभग एक महीने का समय बचा है. ऐसे में चुनावी सरगर्मी भी बढ़ गई है. चुनाव से पहले सामने आए सर्वे में दिखाया गया कि इस बार कांग्रेस वापसी कर रही है. अब इस मामले पर एनसीपी चीफ शरद पवार ने भी कर्नाटक में कांग्रेस के चुनाव जीतने का अनुमान लगाया है.


एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के पास इस चुनाव में जीत हासिल करने का अच्छा मौका है. फिलहाल कर्नाटक की सत्ता में बीजेपी बैठी है और वो इस बार भी जीत पक्की करने की फिराक में है. शरद पवार ने कहा कि राज्य में हो रहे इस चुनाव को अगले साल होने वाले आम चुनाव के परिप्रेक्ष्य में नहीं देखा जा सकता है, हालांकि बीजेपी अपने अभियानों में राष्ट्रीय मुद्दों को राज्य के मुद्दों से जोड़ती है.


क्या कहा पवार ने?


उन्होंने कहा, “केरल, तमिलनाडु आंध्र प्रदेश में बीजेपी की सरकारें नहीं हैं. कर्नाटक में चुनाव है और मेरा आकलन है कि कांग्रेस जीतेगी.” उन्होंने आगे कहा, “मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी और कमलनाथ मुख्यमंत्री थे, हालांकि विधायक टूट गए और बाद में बीजेपी की सरकार बन गई. राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम बंगाल और कई ऐसे राज्य हैं जहां बीजेपी सरकार में नहीं है.”


लोकसभा चुनाव पर शरद पवार


वहीं, उन्होंने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में शरद पवार ने कहा, “विपक्ष को मिलकर कुछ करना ही होगा नहीं तो बीजेपी को हराना बेहद मुश्किल है. अगर हम साथ मिलकर नहीं आएंगे तो बहुत मुश्किल होने वाली है.” पवार को खुद महाराष्ट्र में बीजेपी को सत्ता से हटाने और उद्धव ठाकरे के शिवसेना गुट और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने का अनुभव है.


ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, अब तक 166 सीटों पर नाम का एलान