CM Yogi On Bajrang Dal Row: कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के अपने घोषणापत्र में बजरंग दल पर बैन लगाने का वादा किया है. जिसके बाद पीएम मोदी समेत बीजेपी (BJP) के तमाम नेताओं ने कांग्रेस (Congress) पर हमला बोल दिया है. अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. योगी आदित्यनाथ ने शनिवार (6 मई) को कर्नाटक (Karnataka) के चिकमंगलुरु जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस जनता की आस्था का अपमान कर रही है. 


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले उन्होंने श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया और अब वे अपने घोषणापत्र में बोलते हैं कि सत्ता में आने पर पीएफआई को मुक्त और बजरंग दल को बैन करेंगे. ये राष्ट्र द्रोही तत्वों के साहस को बढ़ा रहे हैं. बजरंग दल को बैन करने की बात कर कांग्रेस हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है. उन्होंने कहा कि ये प्रदेश प्रभु श्री हनुमान की पावन जन्मभूमि है. 


मुख्यमंत्री योगी का कांग्रेस पर हमला


योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन्हें एक भारत श्रेष्ट भारत अच्छा नहीं लगता वे पीएफआई जैसे संगठनों को उन्मुक्त कर समाज विरोधी गतिविधियों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं. राष्ट्रवाद के लिए समर्पित बजरंग दल को बैन करने की बात कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर करकला और दक्षिण कन्नड़ के पुत्तूर में रोड शो भी किया. कर्नाटक में 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे. 


कांग्रेस ने बजरंग दल को लेकर की ये घोषणा


गौरतलब है कि कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को जारी अपने चुनावी घोषणापत्र में कहा था कि वह जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच 'नफरत फैलाने' वाले बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे संगठनों के खिलाफ कड़ी और निर्णायक कार्रवाई करने के लिये प्रतिबद्ध है. इसमें कहा गया था कि कार्रवाई में ऐसे संगठनों के खिलाफ 'प्रतिबंध' भी शामिल होगा. इस घोषणा पत्र का बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कड़ा विरोध किया है. 


ये भी पढ़ें- 


Karnataka Elections: 'कांग्रेस सत्ता में आई तो कर्नाटक को PFI की घाटी बना देगी', हिमंत बिस्वा सरमा ने बोला हमला