BJP Leader Joins Congress: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव मई के महीने में होने की आशंका जताई जा रही है. उससे पहले राज्य में दल बदल का खेल शुरू हो गया है और इसी क्रम में बीजेपी नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं. इसके अलावा जनता दल के एक नेता ने कांग्रेस का हाथ पकड़ा है. इसकी जानकारी पार्टी के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट करके दी है.


रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा, “बीजेपी के वरिष्ठ नेता मंजूनाथ कुन्नूर, पूर्व सांसद और 3 बार के पूर्व विधायक, केआर पीट, मांड्या से जनता दल के वरिष्ठ नेता देवराज. कांग्रेस परिवार दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है. हम एक नया कर्नाटक बनाएंगे.”


हरियाणा में भी हुआ बड़ा परिवर्तन


वहीं, हरियाणा में भी एक या दो नहीं बल्कि 56 नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं. रविवार (26 मार्च) को चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस भवन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा, चौधरी उदयभान और राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में इन तमाम नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. इनमें पूर्व विधायक और सोनीपत जेजेपी अध्यक्ष पदम सिंह दहिया, पूर्व विधायक और आम आदमी पार्टी नेता बिजेंद्र कादियान उर्फ बिल्लू और पूर्व विधायक और जेजेपी नेता मूलाराम गुर्जर का नाम शामिल है.






आरक्षण पर कर्नाटक सरकार के फैसले का विरोध


कर्नाटक के शिमोगा जिले में आरक्षण के मुद्दे को लेकर सोमवार (27 मार्च) को बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के घर के बाहर प्रदर्शन और पथराव किया गया. इस दौरान पुलिस ने बंजारा समुदाय  के सैकड़ों प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई की. ये समुदाय अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण पर कर्नाटक सरकार के हालिया फैसले का विरोध कर रहा है.


ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: कर्नाटक में किस विधायक की है सबसे कम संपत्ति, पूरी लिस्ट यहां देखिए