Rahul Gandhi On Karnataka Elections: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार (10 मई) को मतदान हुआ. वोटिंग खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने मतदाताओं और कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि मैं बब्बर शेर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक अच्छी तरह से चलने वाले, गरिमापूर्ण अभियान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. 


उन्होंने आगे लिखा कि प्रगतिशील भविष्य के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने के लिए कर्नाटक के लोगों को धन्यवाद. कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक जारी रहा. राज्य में पांच बजे तक करीब 65.69 प्रतिशत मतदान हुआ है. मतदान के बाद आए ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस के सबसे बड़े दल के तौर पर उभरने का अनुमान लगाया गया है. 


एग्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त


एबीपी न्यूज़ और सी वोटर के एग्जिट पोल में संभावना जताई गई है कि कांग्रेस को 100 से 112 सीटें मिल सकती हैं. जबकि बीजेपी को 83 से 95 और जेडीएस को 21 से 29 सीटें हासिल हो सकती हैं. कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की जनता दल (सेक्युलर) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है.






2018 के चुनाव में हुआ था 72.36 प्रतिशत मतदान


मतदान करने वाले प्रमुख लोगों में पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, डी वी सदानंद गौड़ा के साथ ही सिद्धरमैया और जगदीश शेट्टर, आईटी उद्योग के दिग्गज एन आर नारायण मूर्ति एवं उनकी पत्नी सुधा मूर्ति शामिल हैं. कर्नाटक में 2018 के विधानसभा चुनाव में 72.36 प्रतिशत मतदान हुआ था. 


ये भी पढ़ें- 


Karnataka Exit Poll: कांग्रेस, बीजेपी में किसकी जीत, क्या JDS बनेगी किंगमेकर? एग्जिट पोल में चौंका रहे आंकड़े