Karnataka Farmers Protests With Crocodile: कर्नाटक में  तपती धूप और भीषण गर्मी के बीच बिजली गुल होने से नाराज किसानों ने दिलचस्प तरीके से बिजली विभाग के सामने प्रदर्शन किया है. बिजली कटने के बाद खेतों में सरेआम घूमते मिले घड़ियाल को पकड़कर लोग बिजली विभाग के दफ्तर में ले गए और अधिकारियों के सामने उसे रखते हुए पूछा कि अगर अंधेरे में यह घड़ियाल, सांप या बिच्छू काट लेता और किसी की मौत होती तो उसका जिम्मेवार कौन होता? विभाग इसके लिए क्या कुछ कदम उठाता?


इस दिलचस्प विरोध प्रदर्शन का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि घड़ियाल को सामने रखते हीं बिजली विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच जाता है. बिजली विभाग की ओर से सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने मगरमच्छ को बचाया और अलमाटी नदी में छोड़ दिया.


भीषण गर्मी में लोड शेडिंग से परेशान हैं किसान
यह वाक्या सूबे के विजयपुरा जिले का है. भीषण गर्मी के बीच लगातार हो रही लोड शेडिंग के विरोध में, कर्नाटक के विजयपुरा जिले के किसान 19 अक्टूबर (गुरुवार) को एक मगरमच्छ को हुबली इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (HESCOM) कार्यालय में ले गए.


बताया गया है कि किसानों ने रोनिहाला गांव के एक खेत में घूम रहे विशाल मगरमच्छ को देखा, जिसके बाद आसपास के गांव में दहशत फैल गई थी. बाद में एकजुट होकर किसानों ने मगरमच्छ को घेरकर पकड़ा और बांधकर बिजली विभाग के स्थानीय ऑफिस ले गए जहां अधिकारी मौजूद थे.





क्या है किसानों की मांग?


इस अजीबो गरीब तरीके से बिजली विभाग के सामने विरोध प्रदर्शन करने वाले किसानों की मांग है कि भीषण गर्मी में बिजली की कटौती न हो. किसानों का कहना है कि उन्हें दिन में लगातार बिजली मिलनी चाहिए क्योंकि फसलें लगातार सूख रही हैं और उन्हें सींचने के लिए बिजली की आपूर्ति कम पड़ रही है. बहरहाल प्रदर्शन के करीब 5 दिन बीत जाने के बाद भी बिजली की कटौती नहीं रुक रही.


 ये भी पढ़ें : Karnataka: एमएलए का टिकट देने के नाम पर ठग लिए 2.55 करोड़ रुपये, बीजेपी के तीन नेताओं पर FIR दर्ज