Mangaluru Video: कहते हैं कि मजबूत हौसले के आगे हर परेशानी घुटने टेक देती है. जज्बा हो तो क्या कुछ नहीं किया जा सकता. एक ऐसा ही वीडियो कर्नाटक के मंगलूरु से सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को जिसने भी देखा, उसे अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं हुआ.


ये वीडियो एक स्कूल की बच्ची का है जो अपनी मां को मजबूत हौसले के बूते मौत के मुंह से खींच लाई. ये वीडियो मंगलूरु के किन्निगोली के रामनगर इलाके का बताया जा रहा है जहां एक महिला तेज रफ्तार ऑटो की चपेट में आ गई. हादसा उस वक्त हुआ जब महिला सड़क पार कर रही थी. बताया गया कि सड़क की दूसरी तरफ महिला की बेटी खड़ी थी.


कैसे हुआ हादसा?


वीडियो में देखा जा सकता है कि जिस वक्त महिला सड़क पार कर रही थी, उसी वक्त एक तेज रफ्तार ऑटो ने उसे टक्कर मार दी. ऑटो की रफ्तार इतनी तेज थी कि उसने बगल में एक बाइक सवार को भी टक्कर मारी. महिला को टक्कर मारने के बाद ऑटो पलट गया और महिला उसके नीचे दब गई. 






बच्ची ने बचाई मां की जान


मां को ऑटो के नीचे दबा देखकर बच्ची तुरंत सड़क की दूसरी तरफ से दौड़ी हुई आई और बहादुरी दिखाते हुए ऑटो को पलट दिया और मां की जान बचाई. बच्ची को मदद करते देख अन्य लोगों ने भी उसकी मदद की. सीसीटीवी में कैद हुआ हादसे का वीडियो फिलहाल वायरल है और लोग बच्ची को हौसले को सलाम कर रहे हैं.


जिस महिला का एक्सीडेंट हुआ, उसका नाम चेतना है. फिलहाल चेतना को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं ऑटो चालक और ऑटो में सवार अन्य लोगों को भी मामूली चोटें आई हैं. इंटरनेट पर वायरल इस वीडियो को कई बार देखा जा चुका है.


ये भी पढ़ें: यूपी 69,000 शिक्षक भर्ती मामला: हाईकोर्ट के फैसले पर रोक, सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार से मांगा जवाब