Action Against Bengaluru’s GT Mall: धोती पहने एक बुजुर्ग व्यक्ति को मॉल में एंट्री न देना बेंगलुरु के जीटी मॉल को महंगा पड़ा. कर्नाटक सरकार ने जीटी मॉल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मगदी रोड स्थित इस मॉल को सात दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया है.


दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति को उसके पहनावे के कारण मॉल के अंदर फिल्म देखने के लिए जाने से रोक दिया गया था. वीडियो वायरल होने के बाद इस मुद्दे को विधानसभा सत्र में उठाया गया. इसके बाद कर्नाटक के शहरी विकास मंत्री बिरथी सुरेश ने प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा किया था.


कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर ने किया स्वागत


विधानसभा में बोलते हुए सुरेश ने कहा, "कानून के अनुसार, सरकार मॉल को सात दिनों के लिए बंद कर सकती है. मैंने ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अधिकारियों से बात की और घटना के खिलाफ कार्रवाई के तौर पर मॉल को सात दिनों के लिए बंद रखा जाएगा." मंत्री सुरेश की इस घोषणा के बाद स्पीकर यूटी खादर ने इस कदम का स्वागत किया और मंत्री से इसे तुरंत लागू करने को कहा.


पीड़ित ने सोशल मीडिया पर की कार्रवाई की मांग


इस वायरल वीडियो में फकीरप्पा नाम के 70 वर्षीय किसान अपने बेटे नागराज के साथ फिल्म देखने के लिए मॉल के पास नजर आ रहे हैं. दोनों के पास टिकट होने के बावजूद मॉल में उन्हें एंट्री नहीं दी गई. पूछताछ करने पर सुरक्षाकर्मी ने कहा कि मॉल के नियमों के अनुसार धोती पहनने वाले लोग मॉल में प्रवेश नहीं कर सकते. इसके बाद नागराज ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए सरकार से कार्रवाई करने का अनुरोध किया.


किसान समूहों ने मॉल के बाहर प्रदर्शन किया


वहीं दूसरी तरफ जब मामला सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो स्थानीय किसान संघों ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया और मॉल प्रबंधन से किसान से माफ़ी मांगने की मांग की. अभिनेत्री और मॉडल गौहर खान ने इंस्टाग्राम पर इस घटना की निंदा की. उन्होंने लिखा, "यह बिल्कुल शर्मनाक है.. मॉल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए... यह भारत है और हमें अपनी संस्कृति पर गर्व होना चाहिए."


ये भी पढ़ें


लंबे समय से UAPA के तहत जेल में बंद लोगों को मिल सकती है राहत, सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से दिखी आशा