Bengaluru News: बेंगलुरू में रहने वाले लोगों के लिए गुड न्यूज है. अब यहां पर बार, होटल और क्लब रात के 1 बजे तक खुले रहेंगे. ऐसे में युवाओं को फुलऑन पार्टी करने का भरपूर मौका मिलेगा. कर्नाटक सरकार ने इस फैसले को लिया है. बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) सीमा के अंतर्गत स्थित सभी बार, क्लब देर रात तक चल सकेंगे. 


पिछले साल बजट में नाइटलाइफ घंटों के विस्तार की बात कही थी, जिसे अब शहरी विकास विभाग ने मंजूरी दे दी है. इसके बाद अब सिलिकॉन सिटी में बार-रेस्टोरेंट राज्य सरकार की तरफ से निर्धारित समय तक खुले रहेंगे.


जानें क्लब, होटल का समय 


राज्य सरकार के अनुसार, बार अब से सुबह 10 बजे से 1 बजे तक खुल सकते हैं. इसके अलावा क्लब (सीएल4 लाइसेंस), स्टार होटल (सीएल6 लाइसेंस), साथ ही सीएल7 और सीएल7डी लाइसेंस वाले होटल और लॉज सुबह 9 बजे से 1 बजे तक खुले रहेगे. सीएल9 लाइसेंस वाले जलपान कक्ष (बार) सुबह 10 बजे से 1 बजे तक  संचालित हो सकते हैं. 


बजट में भी हुई थी चर्चा


पिछले साल फरवरी में सीएम ने राज्य के बजट में बेंगलुरु की नाइटलाइफ के समय को बढ़ाने के बारे में भी बोला था. इस दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि अब से सभी बार-होटल रात एक बजे तक खुले रहेंगे. पहले शराब देने वाले होटल रात में 11 बजे तक बंद हो जाते थे. 


बृहथ बैंगलोर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कही ये बात


इसको लेकर बृहथ बैंगलोर होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष पीसी राव ने कहा, 'कमिश्नरेट की सीमा के भीतर अभी तक सिर्फ बार और रेस्तरां को ही रात 1 बजे तक खुले रहने की अनुमति थी, लेकिन अब बीबीएमपी सीमा में सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात 1 बजे तक संचालित होंगे. 


ये भी पढ़ें: Bangladesh Violence: 'जो बांग्लादेश में हो रहा है वो भारत में भी...', पड़ोसी मुल्क की हिंसा का जिक्र कर ये क्या बोल गए सलमान खुर्शीद