पूरे देश में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना संक्रमण ने सब कुछ उथल-पुथल कर दिया है. मजदूरों, कारोबारियों, व्यापारियों, कर्मचारियों के साथ-साथ विद्यार्थियों पर भी इसका खासा असर पड़ रहा है. कर्नाटक में कॉलेज की परीक्षाओं को लेकर संशय की स्थिति के बीच राज्य सरकार ने साफ कर दिया की बड़ी कक्षा/कॉलेज के विद्यार्थियों की परीक्षा ऑनलाइन करना संभव नहीं है.


ऑनलाइन परीक्षा करवाना मुमकिन नहीं: उपमुख्यमंत्री


राज्य के उपमुख्यमंत्री सी. एस. अश्वथ नारायण ने ऑनलाइन परीक्षा लिए जाने की संभावना को खारिज कर दिया. अश्वथ नारायण राज्य के उपमुख्यमंत्री होने के साथ-साथ उच्च शिक्षा मंत्री भी है. पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों व अभिवावकों के एक वर्ग से ये मांग उठी है कि परीक्षाओं का आयोजन ऑनलाइन पद्धति से किया जाए. उन्होंने कहा- वर्तमान व्यवस्थाओं को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा करवाना संभव नहीं है. कुछ डीम्ड यूनिवर्सिटीज भले ही ऐसा कर सकती हों, लेकिन सरकारी व्यवस्था के बीच ऑनलाइन परीक्षाएं मुमकिन नहीं है. ऐसे में परीक्षा ऑफलाइन मोड़ में ही आयोजित की जाएंगी.


कोरोना का प्रकोप कम होते ही नियमित कक्षाएं भी शुरू होंगी


कर्नाटक में चल रही बस हड़ताल के कारण वहां डिग्री, डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेज्युएशन और इंजीनियरिंग की परीक्षाएं प्रभावित हुई थी. सरकार का कहना है कि हड़ताल के खत्म होने की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. कोरोना महामारी का प्रकोप कम होते ही नियमित कक्षाएं भी शुरू की जा सकेंगी. विद्यार्थी इन कक्षाओं में ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों ही प्रकार से शामिल हो सकते हैं.  


ये भी पढ़ें


दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की केंद्र से अपील- हर हाल में कैंसिल हो 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं


Air Force Group X & Y Exam 2021: कोविड-19 प्रतिबंधों के कारण स्थगित की गई एयरमैन भर्ती परीक्षा