बेंगलुरू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर तीखा हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह केवल ‘विकास मुक्त भ्रष्टाचार’ में दिलचस्पी रखती है.  उन्होंने कहा कि एच. डी. कुमारस्वामी सरकार की कृषि कर्जमाफी, किसानों के साथ किया गया ‘सबसे क्रूर’ मजाक है.


पीएम मोदी ने कहा, ‘‘लोग भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चाहते हैं लेकिन कर्नाटक सरकार विकास मुक्त भ्रष्टाचार चाहती है.’’  पीएम मोदी ने बीजेपी के ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत वीडियो कांफ्रेंस के जरिए राज्य के बूथस्तरीय कार्यकर्ताओं से संवाद में मोदी ने ये बातें कही हैं.





बता दें कि इस संपर्क कार्यक्रम का मकसद अगले साल लोकसभा चुनावों के पहले पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह भरना है. पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने बीजेपी में आस्था प्रकट की थी और यह पार्टी कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि अगर सरकार लोगों के कल्याण की परवाह नहीं करती तो वह उनकी आवाज बनें.


पीएम मोदी ने सत्तारूढ़ गठबंधन के भागीदारों के बीच कथित खींचतान का हवाला देते हुए कहा, ‘’ऐसा लगता है कि कर्नाटक में सत्तासीन लोग म्यूजिकल चेयर का गेम खेल रहे हैं. जब सत्तासीन लोग जनता के कल्याण में रूचि नहीं रखते हैं तो यह हमारे कार्यकर्ताओं का कर्तव्य है कि वे लोगों की आवाज बनें.’’


राज्य में कृषि संकट और किसानों की खुदकुशी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर मोदी ने कहा कि केवल कुछ ही कृषकों को सरकार के कर्ज माफी कार्यक्रम से लाभ मिला है. उन्होंने पूछा, ‘‘देशभर में घूम घूमकर जो कृषि कर्ज माफी का श्रेय ले रहे हैं, क्या वे किसानों की खुदकुशी का भी दोष अपने सिर लेंगे?’’


यह भी पढ़ें-

राज्यसभा में फिर अटक सकता है तीन तलाक बिल, विपक्षी नेताओं की 31 दिसंबर को बैठक

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ट्रेलर: जब मनमोहन सिंह ने कहा था- इस्तीफा देना चाहता हूं, पढ़ें 6 राजनीतिक हलचल

MP: मंत्री नहीं बनाने से नाराज कांग्रेस विधायक ने दी इस्तीफे की चेतावनी, लगाया वंशवाद का आरोप

STUMPS Day 3, India vs Australia: 5 विकेट गंवाने के बाद भी टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर 346 रनों की बढ़त

वीडियो देखें-