Karnataka Hijab Row: कर्नाटक में काफी दिनों से चल रहे हिजाब विवाद पर राहुल में ट्वीट करते हुए कहा, 'छात्रों के हिजाब को उनकी शिक्षा में आड़े आने देकर हम भारत की बेटियों का भविष्य बर्बाद कर रहे हैं. मां सरस्वती सभी को ज्ञान देती हैं इसमें वह किसी तरह का अंतर नहीं करती. 


दरअसल इस बीते गुरुवार कर्नाटक के उडुपी जिले के कुंडापुर के भंडारकर कॉलेज के एंट्री गेट पर हिजाब या बुर्का पहनने वाली छात्राओं को अंदर जाने से मना कर दिया गया था. उसी कॉलेज के प्राचार्य ने छात्राओं को अंदर जाने से रोकते हुए कहा कि सभी बच्चों को कॉलेज के गाइडलाइन के अनुसार यूनिफॉर्म में आने पर ही प्रवेश मिलेगा. वहीं छात्राओं का कहना है कि वह पिछले कईं सालों से हिजाब में कॉलेज आ रही है. 


 






गृहमंत्री ने दिया था बयान


कल इसी मामले पर गृहमंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने अपने एक बयान में कहा था कि  किसी भी संस्थान में धर्म को शिक्षा से दूर रखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि पढ़ रहे छात्रों को न तो हिजाब पहनकर आना चाहिए और ना ही भगवा शॉल. गृहमंत्री ने कहा कि स्कूल एक ऐसी जगह है जहां सभी छात्रों को एक साथ रहकर शिक्षा ग्रहण करना चाहिए.


उन्होंने कहा कि क्लासों में हिजाब लगाने की अनुमति नहीं है इसलिए सभी बच्चों से अनुरोध है कि वह क्लास में जाने से पहले अपना हिजाब हटा लें. ज्ञानेंद्र एक सवाल के जवाब में कहते हैं कि, ‘‘स्कूल विद्या का मंदिर है जहां सभी धर्मों के छात्रों को साथ मिलकर सीखना चाहिए और इस भावना को आत्मसात करना चाहिए कि हम सभी अलग अलग नहीं बल्कि भारत माता की संतान हैं.’’


ये भी पढ़ें:


Assembly Elections के बीच मायावती की पार्टी के सांसद ने की PM की तारीफ, कहा- मोदी की कोई काट नहीं


PM Modi’s Make in India Initiative: 'चिंतन शिविर' आयोजित करेगा स्वास्थ्य मंत्रालय, रोजगार के अवसरों के लिए तैयार होगी रणनीति