नई दिल्ली: इधर कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है और उधर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी के अलग-अलग राज्यों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस मुख्यालय में मुलाक़ात कर रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह से लगातार कर्नाटक के प्रभारी के सी वेणुगोपाल से बातचीत कर मतदान को लेकर जानकारी ले रहे हैं.


इसी बीच उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए एक ट्वीट भी किया. इसमें उन्होंने लिखा, "मै सभी कांग्रेस पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वो कर्नाटक में उन लोगों की हरसंभव मदद करें जो भारी बारिश से प्रभावित हुए हैं." उन्होंने आगे लिखा कि कांग्रेस की पोलिंग बूथ टीम को सर्तक रहने की ज़रूरत है और उन वोटरों की मदद करने की भी ज़रूरत है जिन्हें पोलिंग बूथ पर पहुंचने में दिक्कत हो रही है





कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से राहुल की सबसे बड़ी परीक्षा कर्नाटक चुनाव है. कर्नाटक में लगातार दूसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही कांग्रेस को अगर जीत मिली तो ये राहुल के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी. 1985 के बाद से कर्नाटक में कोई भी दल लगातार दूसरी बार सत्ता में नहीं आ सका है.


राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद उनका ये पहला चुनाव है. कांग्रेस हारी तो उनके हिस्से का सबसे बड़ा राज्य उनके हाथों से निकल जाएगा. कर्नाटक हारने पर कांग्रेस के पास सिर्फ 3 छोटे राज्य बचेंगे. वहीं अगर कांग्रेस जीतती है तो 2019 में बीजेपी के लिए ये खतरे की घंटी होगी. कांग्रेस के जीतने से राहुल गांधी की 2019 में दावेदारी मजबूत हो जाएगी.


ये भी पढ़ें
अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी में पाकिस्तान
अमेरिकी कैदियों की रिहाई के लिए उत्तर कोरिया को नहीं दिए गए पैसे: ट्रंप
हवाई अड्डे पर सिख मंत्री की पगड़ी उतरवाने की कोशिश अमेरिका को पड़ी भारी
युद्ध के हालात के बीच इजरायल के पीएम ने ईरान को दी बड़ी धमकी