Viral Video: सोशल मीडिया पर खतरनाक स्टंट करते हुए कई वीडियो देखे जा सकते हैं. कई बार सुर्खियां बटोरने के लिए लोग ऐसे खतरनाक स्टंट करते हैं जिसकी वजह से उसकी जिंदगी खतरे में पड़ जाती है. सोशल मीडिया में एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक शख्स तीन-तीन किंग कोबरा के साथ स्टंट करता नजर आ रहा है. इस वायरल वीडियो को देखकर ज्यादातर लोग हैरानी जता रहे हैं कि आखिर कोई इंसान इस तरह से अपनी जिंदगी को खतरे में कैसे डाल सकता है. वह तीनों कोबरा के साथ खिलवाड़ करता नजर आता है. तीनों कोबरा फन फैलाए हुए हैं और अचानक स्टंट करने वाले शख्स पर हमला कर देता है. 


तीन कोबरा के साथ स्टंट करना पड़ा महंगा


सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो कर्नाटक का बताया जा रहा है जहां एक शख्स बिना जिंदगी की परवाह किए सांपों के साथ स्टंट करता है. वो सांपों को नकल करने के निर्देश देता है. स्टंट करने वाले शख्स का नाम माज सैयद है. वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है वो किस तरह से तीनों कोबरा के पास झुकता है उनकी पूंछ को खींचता है और हाथों से उसे छेड़ता है. ये स्टंट उस माज सैयद के लिए काफी खतरनाक साबित हुआ. तीनों कोबरा में से एक ने अचानक उस शख्स पर हमला बोला दिया. सांप ने उसके पैर में डंस मार दिया. भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर वीडियो साझा करते हुए सांप के साथ स्टंट करने वाले माज सैयद की काफी आलोचना की है. उन्होंने लिखा, "यह कोबरा को संभालने का एक भयानक तरीका है. सांप हरकतों को खतरे के रूप में देखता है और कई बार ये प्रतिक्रिया घातक हो सकती है.






स्टंट करने वाले शख्स को कोबरा ने काटा


सर्पदंश हीलिंग एंड एजुकेशन सोसाइटी की अध्यक्ष और संस्थापक प्रियंका कदम द्वारा साझा की गई एक फेसबुक पोस्ट से पता चलता है कि सैयद को कोबरा के काटने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दुनिया में सभी ज्ञात कोबरा जहरीले होते हैं. सांप के काटने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. वह कर्नाटक के एक निजी अस्पताल में भर्ती है. मैंगलोर के एक सांप और एक पशु बचावकर्ता अतुल पई ने भी इसी तरह के स्टंट के प्रति लोगों को आगाह किया है. 


ये भी पढ़ें:


सोशल मीडिया पर छाया अनोखी प्रजाति का तीतर, कलाकारी देख दंग रह जाएंगे आप


हिमालय में 9000 फीट पर होती है अलखनाथ पूजा, आखिर क्यों इसे कहते हैं खुदा पूजा