Karnataka Moral Policing: कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर में क्लासमेट लड़की से बात करने पर एक लड़के पर कथित तौर पर चार लोगों ने हमला कर दिया. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, मामला संदिग्ध मॉरल पुलिसिंग का है. जिस युवक पर हमला किया गया वह मुस्लिम समुदाय से है. लड़की हिंदू समुदाय की बताई जा रही है. 


मामले पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के हत्थे चढ़े लोगों में एक रिक्शाचालक भी शामिल है. आरोपियों के बजरंग दल से जुड़े होने को लेकर संदेह जताया जा रहा है. हालांकि, पुलिस आरोपियों के बजरंग दल या किसी अन्य दक्षिणपंथी संगठन से जुड़े होने की पुष्टि नहीं कर पाई है. 


ये हैं आरोपी


रिपोर्ट में पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि आरोपियों की पहचान ओलामोगरू गांव के 19 वर्षीय निवासी एस प्रदीप, केदमबाड़ी के 25 वर्षीय दिनेश गौड़ा, गुठुमने के 19 वर्षीय निशांत कुमार और आर्यपु गांव के 23 वर्षीय प्रज्वल (23) के रूप में हुई है.


क्या हुआ था उस दिन?


घटना मंगलवार (2 मई) की बताई जा रही है. 12वीं में पढ़ने वाले और मरील कडुमाने (Mareel Kadumane) के रहने वाले 18 वर्षीय लड़के मोहम्मद परीस की फ्रूट जूस कॉर्नर पर उसकी क्लासमेट से बात हो रही थी. शिकायत के मुताबिक, परीस और लड़की सुबह फिल्म देखने गए थे और दोपहर करीब एक बजे लौटने के बाद एक फ्रूट जूस कॉर्नर पर जूस पी रहे थे. इस पर महालिंगेश्वर आईटीआई कॉलेज के कुछ छात्रों और एक ऑटोरिक्शा चालक ने परीस को बात करने के लिए बुलाया. कथित तौर पर वे उसे ऑटोरिक्शा में बैठाकर एक सुनसान जगह ले गए और उसकी पिटाई कर दी.


धमकी देने का भी आरोप
 
एफआईआर में परीस ने बताया कि आरोपियों ने उससे कहा था कि वह हिंदू लड़की के साथ फिल्म देखने क्यों गया और उससे बात क्यों की. उसने बताया कि आरोपियों ने धमकाया था कि पुलिस से शिकायत करने पर अंजाम बुरा होगा. 


पुलिस अधिकारी ने ये कहा


दक्षिण कन्नड़ के पुलिस अधीक्षक अमाठे विक्रम (Amathe Vikram) ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, फिलहाल बजरंग दल या किसी और संगठन से आरोपियों के ताल्लुक होने के बारे में पता नहीं चला है. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की विभन्न धाराओं में केस दर्ज किया है. 


यह भी पढ़ें- Karnataka Elections: फिल्म द केरला स्टोरी पर पीएम मोदी का बयान, कर्नाटक की रैली में कहा- कांग्रेस समाज को तहस-नहस करने वाली...