Bengaluru Rajajinagar School Received Bomb Threat: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में स्थित एनपीएस स्कूल को शुक्रवार (6 जनवरी) बम से उड़ाने की धमकी मिली है. एनपीएस स्कूल बसवेश्वर नगर थाने के राजाजी नगर में स्थित है. धमकी मिलने के तुरंत बाद इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी गई है. जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम डॉग स्क्वाड टीम के साथ मौके पर पहुंची. उसके बाद सभी छात्रों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. पूरी जांच के बाद पुलिस ने इस धमकी को झूठा करार दिया. 


एनपीएस स्कूल को धमकी मिलने के बाद ही स्कूल को खाली करा लिया गाय. बेंगलुरु वेस्ट के डीसीपी लक्ष्मण बी निम्बारगी ने कहा कि एनपीएस स्कूल जो राजाजी नगर में है उसे बम से उड़ाने की धमकी मिली है. उन्होंने कही कि इसकी जानकारी मिलने के बाद स्कूल के सभी छात्रों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है. उन्होंने बताया कि बम डिस्पोजल और डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दिए है. उन्होंने कहा कि मामले को दर्ज कर लिया गया है. डीजीपी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही हैं. 


मौके पर पहुंची डॉग स्क्वायड की टीम


पुलिस ने कहा कि बेंगलुरु के एक स्कूल में (शुक्रवार 6 जनवरी) सुबह बम की धमकी मिली. एक बम निरोधक और डॉग स्क्वायड को नेशनल एकेडमी फॉर लर्निंग - स्कूलों के प्रतिष्ठित नेशनल पब्लिक ग्रुप का हिस्सा - जो बसवेश्वर नगर पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत आता है, के लिए रवाना किया गया है. बेंगलुरु पश्चिम के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) लक्ष्मण बी निम्बारगी ने जनता से शांत रहने का आग्रह किया क्योंकि चिंता का कोई कारण नहीं था.


डीसीपी ने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है


नेशनल पब्लिक स्कूल (NPS) बसवेश्वर नगर की सीमा के अंतर्गत आता है. एक बम डिस्पोजल और डॉग स्क्वायड को नेशनल एकेडमी फॉर लर्निंग में ले जाया गया, जो स्कूलों के प्रतिष्ठित नेशनल पब्लिक ग्रुप का हिस्सा है. डीसीपी पश्चिम ने जनता से शांत रहने का आग्रह किया क्योंकि 'चिंता का कोई कारण नहीं था.' मामले को दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है. डीसीपी ई-मेल में दावा किया गया कि स्कूल परिसर में चार डायनामाइट की छड़ें थीं. पुलिस ने बताया कि शुक्रवार (6 जनवरी) सुबह प्रशासन के तरफ से छात्रों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के दौरान बम की धमकी दी गई. 


 






ईमेल के जरिए मिला स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी 


एक बम निरोधक और डॉग स्क्वायड को नेशनल एकेडमी फॉर लर्निंग - स्कूलों के प्रतिष्ठित नेशनल पब्लिक ग्रुप का हिस्सा - जो बसवेश्वर नगर पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत आता है, के लिए रवाना किया गया.  बेंगलुरु पश्चिम के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) लक्ष्मण बी निम्बारगी ने जनता से शांत रहने का आग्रह किया क्योंकि चिंता का कोई कारण नहीं था.


डीसीपी ने सुनिश्चित किया है कि छात्रों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जाए और बम निरोधक और डॉग स्क्वायड को मौके पर भेजा जाए. पुलिस ने इसे अफवाह बताते हुए कहा कि ईमेल गुरुवार (5 जनवरी) रात करीब साढ़े आठ बजे भेजा गया था. स्टाफ ने ईमेल पढ़ा, जिसमें दावा किया गया था कि शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे स्कूल के परिसर में डायनामाइट की चार छड़ें थीं.


ये भी पढ़ें: मेघालय हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, सीमा विवाद से जुड़े मामले पर जताई हैरानी