Karnataka Election 2023 : कर्नाटक में विधानसभा चुनाव नजदीक है. इससे पहले कर्नाटक पुलिस ने कई चेक पोस्ट से भारी मात्रा में नकदी जब्त की है. जिसे आगामी होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए ले जाया जा रहा था. वहीं कर्नाटक पुलिस भी ऐसे में लगातार चेकिंग अभियान चला रही है. जिसमे विभिन्न चेक पोस्ट पर चेकिंग कर्नाटक पुलिस के द्वारा लगातार जारी है. ऐसे में कर्नाटक पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.


रिपोर्ट के मुताबिक, गडग पुलिस ने मुंदरगी चेक पोस्ट से 15 लाख रुपये और गांजा बरामद किया गया. वहीं, गडग पुलिस ने ग्रामीण चेक पोस्ट पर 1.75 करोड़ मूल्य के सोने की ज्वैलरी बरामद की है. पुलिस ने बासापुर चेकपोस्ट से 24 लाख रुपए बरामद किए हैं.


आभूषण और सोने ज्वैलरी की जब्त


कर्नाटक पुलिस ने नकद पैसो के साथ ही सोने की ज्वैलरी, 500 रुपए के नोट और भारी मात्रा में गांजा भी बरामद किया. पुलिस के मुताबिक, इन सबका इस्तेमाल कर्नाटक के विधानसभा चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया जाना था. दरअसल, यह सभी सामान टेंपो से एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा रहा था.


कर्नाटक चुनाव को लेकर सिद्धारमैया ने दिया बड़ा बयान


पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि वह उस सीट के संबंध में पार्टी आलाकमान के फैसले का पालन करेंगे, जहां से वह कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे फिर चाहे उन्हें 20 सीटों पर ही चुनाव क्यों न लड़ना पड़े. उन्होंने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची बुधवार को जारी की जाएगी. इस खबर को नकारते हुए उन्होंने कहा कि वह अपने लिए एक उपयुक्त निर्वाचन क्षेत्र चुनना चाहते है. उन्होंने आगे कहा कि उनके पास 20 निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने का आमंत्रण है, लेकिन वह वहीं से चुनाव लड़ेंगे जो आलाकमान का आदेश होगा.


क्या दिया बयान ? 


मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बयान दिया कि वरुणा सीट के लिए मौजूदा विधायक यतींद्र को पार्टी ने हरी झंडी दे दी है. हालांकि राजनीति में कुछ भी हो सकता है. मुझे नहीं पता कि मेरा नाम पहली सूची में होगा या नहीं.


यह भी पढे़ं : Karnataka Election 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले जान लीजिए सबसे अमीर 10 विधायक कौन हैं, क्या फिर से लड़ेगे चुनाव?