Karnataka Politics: कर्नाटक में कांग्रेस ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर राज्य में सरकार बना ली है. 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद शनिवार 27 मई को 24 नए मंत्रियों को सरकार के पहले कैबिनेट में जगह मिली है. इस बीच सोशल मीडिया पर एक छोटी बच्ची का राहुल गांधी को लिखा हुआ लेटर वायरल हो रहा है. यह पत्र सिरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक टीबी जयचंद्र की पोती ने लिखा है. 


टीबी जयचंद की पोती महज 7 साल की है. उसने गांधी को पत्र में शिकायत में लिखा कि उसके दादू को मंत्री नहीं बनाया गया जिसकी वजह से वह परेशान है. इसके साथ ही राहुल गांधी से अनुरोध किया कि उसके दादू को राज्य के कैबिनेट में दिया जाए. उसने लिखा कि उसके दादा मेहनती हैं, लोगों से प्यार करते है. इसके अलावा उनकी मदद भी करते है जिसकी वजह से उन्हें मंत्री बनाना चाहिए. 


थर्ड क्लास में पढ़ती है आरना 
राहुल गांधी को यह पत्र कांग्रेस विधायक टीबी जयचंद्र की पोती आरना संदीप ने लिखा है. हालांकि मंत्री लिस्ट में जयचंद का नाम चल रहा था, लेकिन बाद में उन्हें इससे बाहर निकाल दिया गया. जयचंद्र की बेटी के अलावा उन्हें मंत्री न बनाने की वजह से कुंचितिगा समुदाय भी नाराज है. लोगों का कहना है कि कांग्रेस ने कुंचितिगा समाज के साथ अन्याय किया है. आरना जयचंद के दूसरे बेटे संदीप टीजे की बेटी है और वह थर्ड क्लास में पढ़ती है. 


सिरा विधानसभा सीट से लड़ा था चुनाव
कर्नाटक में 27 मई को कैबिनेट के 24 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई. हालांकि इसमें कई विधायकों को सिद्धारमैया मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली. जिसकी वजह से विधायकों के नाराज समर्थकों ने ‘राजभवन’ के बाहर नारेबाजी की. कर्नाटक में कांग्रेस के टीबी जयचंद्र ने Ind के बी ए मंजुनाथ को हराकर जीत हासिल की थी.


यह भी पढ़ें.


Wrestlers Protest: 'जंतर-मंतर पर नहीं मिलेगी परमिशन', दिल्ली पुलिस बोली- पहलवानों ने जो मांगा, हमने दिया लेकिन...