Karnataka Sculptor On Statue: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आदिगुरु शंकराचार्य समाधि स्थल के पुनर्निर्माण के लोकार्पण के साथ ही आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण  कर दिया. आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति निर्माण के लिए मूर्तिकारों ने जी जान लगा दिया. कर्नाटक के मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगराज बताते हैं कि केदारनाथ में आदि शंकराचार्य की मूर्ति बनाना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी. मूर्तिकार अरुण योगीराज ने कहा कि उन्हें बहुत खुशी है कि पीएम मोदी ने भारत के लोगों को प्रतिमा समर्पित की.


मूर्ति निर्माण के लिए 14-15 घंटे तक किया काम


कर्नाटक के मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज ये मानते हैं कि इससे ज्यादा उनके लिए सौभाग्य की बात क्या होगी कि उनके द्वारा बनाई गई मूर्ति को केदारनाथ में स्थापित किया गया है. मूर्तिकार अरुण योगीराज ने कहा कि इस मूर्ति को निष्पादित करने के लिए हमने 9 महीने तक लगातार काम किए हैं. उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 14-15 घंटे काम करने के बाद मूर्ति निर्माण की प्रक्रिया पूरी हो पाई और आज पीएम मोदी ने लोगों को प्रतिमा समर्पित की. 


बता दें कि आदि गुरु शंकराचार्य की मूर्ति के लिए कई मूर्तिकारों ने डिजायन बनाकर पेश किए थे. करीब 18 डिजायनों में से एक प्रतिमा को केदारनाथ में स्थापित करने के लिए चुना गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केदारनाथ पहुंचकर मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करने के साथ-साथ कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन किया.


Delhi Air Quality: दिल्ली में प्रदूषण का कोहराम, गोपाल राय बोले- लोगों के पटाखे फोड़ने के लिए बीजेपी जिम्मेदार


Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने हाथ पर सहे सोटे से किए गए कई प्रहार, जानें वजह