Karnataka School Teacher: कर्नाटक में स्कूल टीचर पर मुसलमान छात्रों के साथ अपमानजनक व्यवहार करने के आरोप के बाद महिला टीचर को ट्रांसफर कर दिया गया है. टीचर पर आरोप है कि उसने दो मुस्लिम छात्रों से कहा कि वे पाकिस्तान चले जाएं, ये हिंदू देश है. दरअसल, इस मामले को लेकर जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) की अल्पसंख्यक शाखा के शिवमोग्गा जिला अध्यक्ष नजरुल्लाह ने शिक्षा विभाग में शिकायत दी थी. जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा और महिला टीचर का ट्रांसफर कर दिया गया. 


क्या है पूरा मामला


नजरुल्लाह ने अपनी शिकायत में कहा कि स्कूल टीचर मंजुला देवी गुरुवार (31 अगस्त) को कक्षा 5 के बच्चों को पढ़ा रही थीं, इसी दौरान दो बच्चे आपस में लड़ने लगे. इसके बाद टीचर ने बच्चों को डांटा और कथित तौर पर कहा, "ये उनका देश नहीं है. हिंदुओं का है." नजरुल्लाह ने आगे बताया कि जब बच्चों ने उन्हें घटना के बारे में बताया तो वो हैरान रह गए. जिसके बाद इसकी शिकायत डिप्टी डायरेक्टर सार्वजनिक निर्देश (डीडीपीआई) के पास की गई और विभाग ने शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई करते हुए महिला टीचर को ट्रांसफर कर दिया है.


महिला टीचर को किया गया ट्रांसफर


खंड शिक्षा अधिकारी नागराज ने मामले को लेकर बताया कि अन्य बच्चों ने भी इस घटना की पुष्टि की है. नागराज ने बताया कि टीचर ने कथित तौर पर क्लास के बच्चों से कहा- 'ये तुम्हारा देश नहीं है, ये हिंदुओं का देश है. तुम्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. तुम हमेशा के लिए हमारे गुलाम हो....' उन्होंने इस मामले में जांच रिपोर्ट सौंपी है, जिसके बाद अब महिला टीचर को ट्रांसफर कर दिया गया है. इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनगर से भी इस तरह की घटना सुनने को मिली कि स्कूल टीचर ने क्लास के बच्चों से एक मुस्लिम बच्चे की पिटाई कराई. 


यह भी पढ़ें:-


क्या हो सकती है पर्दे के पीछे की सियासत! डिटेल में समझिये कैसे और क्यों बुलाया जाता है संसद का विशेष सत्र?