Shivamurthy Murugha Sharanaru Case: कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में स्थित मुरुगा के तत्कालीन मठ शिवमूर्ति मुरुगा शरणारू (Shivamurthy Sharanaru) पर दो नाबालिग लड़कियों से यौन शोषण के आरोप में नया खुलासा हुआ है. मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता से रेप की बात सामने नहीं आई है. इसमें बताया गया कि शारीरिक संबंध नहीं बने हैं. 


चित्रदुर्ग जिले के चीफ मेडिकल ऑफिसर की जांच से दो नाबालिग लड़कियों के आरोप पर सवाल उठ रहे हैं. इन दो नाबालिग लड़कियों के आरोप लगाने के बात मेडिकल जांच की गई थी. दोनों ने आरोप लगाया था आश्रम में तीन साल से ज्यादा से यौन शोषण हुआ है. इसके बाद ऐसे ही आरोप लगाते हुए कई लड़कियां सामने आई थीं. फिलहाल पूरे मामले पर फाइनल रिपोर्ट आना रह गया है. 


उठ रहे हैं सवाल


दो नाबालिग लड़कियों के आरोप पर इसी साल 26 अगस्त को मैसुरू पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया था. फिर अक्टूबर 2022 में चार और लड़कियों ने शिवमूर्ति मुरुगा शरणारू पर य़ौन शोषण के आरोप लगाए लेकिन अभी इसको लेकर मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है. बता दें कि शिवमूर्ति मुरुगा शरणारू के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया गया था. 


गिरफ्तार हैं शरणारू


शिवमूर्ति मुरुगा शरणारू पर आरोप के बाद सरकार और पुलिस से कार्ऱवाई करने की मांग की गई. इसके साथ ही सिविल सोसाइटी के दबाव बनाया. इसके बाद शिवमूर्ति मुरुगा शरणारू को 1 सितंबर को गिरफ्तार किया गया. 


फाइनल रिपोर्ट आना बाकी


पूरे मामले में वैसे फॉरेंसिक साइंस लेब्रोटरी (FSL) की फाइनल रिपोर्ट आना बाकी है. इसके बाद ही पूरा मामला साफ हो पाएगा. वहीं दोनों नाबालिग लड़कियों के वकील श्रीनिवास ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट का केस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. खैर एफएसएल की रिपोर्ट आने तक कुछ नहीं कहा जा सकता. 


यह भी पढ़ें- Kumaraswamy Attacks BJP: 'यह कर्नाटक है, यहां आपकी राजनीति नहीं चलेगी', कुमारस्वामी का अमित शाह पर वार