Karnataka Viral Video: हर रोज इंटरनेट पर हजारों चीजे वायरल होती है. ऐसे ही इंटरनेट पर कर्नाटक का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक व्यक्ति को 9 महीने के तेंदुए को  बांधे हुए मोटरसाइकिल चलाते देखा गया. वायरल हो रहे वीडियो में शख्स तेंदुए को मोटरसाइकिल में पीछे की तरफ बांधे हुए है और कहीं जा रहा है.


शख्स की पहचान हसन जिले के बागिवलु गांव के मुथु के रूप में हुई है. उसने बताया कि वह तेंदुए को वन विभाग में ले जा रहा था. मुथु ने कहा कि तेंदुए ने उसने खेत में अपनी  सुरक्षा के लिए ऐसा किया है. जिसकी वजह से उसे तेंदुए को बांध कर ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ा.






'मुथु का नहीं था कोई बुरा इरादा'
मुथु ने बताया कि उसने रस्सी का उपयोग करके तेंदुए को कंट्रोल  किया. इसके बाद उसे अपनी मोटर साइकिल में पीछे बांध दिया और वन विभाग के कार्यालय में चले गए. तेंदुए के साथ मुठभेड़ में मुथु के हाथ में मामूली चोटें आईं हैं. वायरल हो रहे वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों में काफी गुस्सा दिखाई दे रहा है. वहीं वन विभाग के अधिकारी ने कहा कि मुथु का कोई बुरा इरादा नहीं था. हालांकि जिस तरह से उसने तेंदुए को संभाला वह बुरा था लेकिन यह जागरूकता की कमी थी. 


तेंदुआ था कमजोर
वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ कमजोर था और वह नुकसान पहुंचाने वाला नहीं था. तेंदुए को चिकित्सा उपचार के लिए ले जाया गया और फिलहाल वह निगरानी में है. इस बीच, इसी तरह के मामलों से निपटने के बारे में अधिक जागरूकता प्राप्त करने के लिए मुथु को काउंसलिंग सेशन के लिए भेजा गया था.


यह भी पढ़ें:-


दिल्ली में बाढ़ के दौरान नहीं खुले ITO बैराज पर बने 5 गेट, अब इंडियन नेवी और एयरफोर्स की एंट्री