अमृतसर: करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बड़ा बयान दिया है. सीएम अमरिंदर ने कहा है कि मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि करतारपुर कॉरिडोर के पीछे पाकिस्तान को कोई एजेंडा छिपा है. अमरिंदर सिंह ने ये बात पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक वीडियो में खालिस्तानी अलगाववादी जरनैल भिंडरावाले के दिखने पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कही है.


अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान की तरफ से सिख समुदाय की 70 साल पुरानी मांग को ‘अचानक’ मान लिए जाने पर उसकी मंशा पर सवाल उठाए हैं. अमरिंदर सिंह ने कहा है, ‘’मैं पहले दिन से ही आगाह कर रहा हूं कि इसके पीछे पाकिस्तान का एक छिपा हुआ एजेंडा है.’’





पंजाब: डेरा बाबा नानक में आतंकियों के घुसने की रिपोर्ट, यहां 9 नवंबर को होना है करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन

पाकिस्तान के पंजाबी गाने में क्या है?


पाकिस्तान सरकार के जिस गाने को लेकर विवाद हो रहा है, वह उसने करतारपुर कॉरीडोर के उद्घाटन से पहले सिख श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए रिलीज़ किया है. पाकिस्तान के मंत्रालय की ओर से जारी गाने में एक जगह पर पोस्टर में खालिस्तानी अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाला की तस्वीर नजर आ रही है. इतना ही नहीं गाने में खालिस्तान समर्थक मेजर जनरल शाहबेग सिंह और अमरीक सिंह खालसा भी नज़र आ रहे हैं. इसे करतापुर कॉरीडोर का थीम सॉन्ग बताया जा रहा है.


अमरिंदर सिंह ने सिख समुदाय से करतारपुर जाने का आग्रह किया


वहीं, गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कल अमरिंदर सिंह ने सिख पंथ को मानने वालों से आग्रह किया कि वे पाकिस्तान के करतारपुर जाएं. उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक दरबार साहिब में दर्शन का उनका सपना इस सप्ताह पूरा हो जाएगा.


यह भी पढ़ें-

LIVE: प्रदर्शन कर रहे वकीलों ने 3 जिला अदालतों में काम ठप किया, दो ने खुदकुशी की कोशिश भी की


नितिन गडकरी से मिले अहमद पटेल, बोले- बातचीत में मैंने महाराष्ट्र का 'म' भी नहीं कहा

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी प्रदूषण, भगवान की मूर्तियों को पहनाए गए मास्क


महाराष्ट्र: नहीं खुल रही गतिरोध की गांठ, सीएम पद पर अड़ी शिवसेना बोली- जो तय हुआ था वही होगा