करतारपुर: पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के बाद पीएम इमरान खान ने कहा कि जैसे मुस्लिमों के लिए मदीना है वैसे ही सिखों के लिए करतारपुर है. इमरान ने कहा कि जब अगले साल आप यहां आएंगे आपको खुशी होगी. हम यहां हर तरह की सुविधाएं देंगे. नवजोत सिंह सिद्धू की तारीफ करते हुए इमरान ने कहा कि उनकी बातें सुनकर खुश हूं. इमरान ने कहा कि सूफी कलाम में सिदधू को महारत हासिल है. मैं सभी के चेहरे पर खुशी देख रहा हूं.


पाक के पीएम ने किया करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास, सिद्धू बोले- 'मेरे यार दिलदार इमरान का शुक्रिया'


इमरान खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों तरफ से गलतियां हुईं. हमें रिश्ते अच्छे करने हैं. गलतियों को छोड़कर हमें आगे बढ़ना है. दोनों तरफ की जंजीरों को तोड़ना जरूरी है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की फौज और सरकार अलग नहीं है. हम भारत के साथ दोस्ती चाहते हैं. जब तक माजी (अतीत) की जंजीरें नहीं तोड़ी जाएंगी तब तक हम आगे नहीं बढ़ सकते, माजी सिर्फ सबक सीखने के लिए है.


इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत अगर एक कदम बढ़ाएगा तो हम दो कदम बढ़ाएंगे. कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि बातचीत के जरिए हर मसले का हल हो सकता है. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों न्यूक्लियर ताकते हैं तो ऐसे में दोनों में जंग नहीं हो सकती. जंग के बारे में सोचना पागलपन जैसा है.


इमरान ने इस बात का भी जिक्र किया कि जब पिछली बार सिद्धू पाकिस्तान आए थे तो उनकी आलोचना हुई थी. इमरान से साफ किया कि सिद्धू ने यहां आकर कोई जुर्म नहीं किया. अगर कोई दोस्ती और अमन के लिए कदम बढ़ाता है तो ये जुर्म कैसे हो सकता है.


पाक के पीएम ने किया करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास, सिद्धू बोले- 'मेरे यार दिलदार इमरान का शुक्रिया'


करतारपुर कॉरीडोर: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने किया शिलान्यास, हरसिमरत कौर, एचएस पुरी और सिद्धू रहे मौजूद