Kartarpur Sahib News: पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने सिख श्रद्धालुओं के लिए बड़ा फैसला लिया है. अगले महीने से पाकिस्तान कोरोना वायरस टीके की दोनों डोज़ ले चुके श्रद्धालुओं को गुरुद्वारा दरबार साहिब करतारपुर आने की अनुमति देगा. 


करतारपुर गुरुद्वारे को खोलने का निर्णय ‘नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर’ (एनसीओसी) द्वारा शनिवार को लिया गया. बता दें कि 22 सितंबर को सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव की पुण्यतिथि है. 


डॉन अखबार की खबर के अनुसार, एनसीओसी की बैठक में निर्णय लिया गया कि कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन करते हुए, अगले महीने से करतारपुर में सिख श्रद्धालुओं को जाने की अनमुति दी जाएगी. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार के कारण, भारत को 22 मई से 12 अगस्त के बीच ‘सी’ श्रेणी में रखा गया था और वहां से आने वाले लोगों को विशेष मंजूरी की जरूरत थी.


अब, टीके की दोनों खुराक का सर्टिफिकेट और पिछले 72 घंटों के भीतर हुई आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखाकर लोगों को पाकिस्तान में प्रवेश की अनुमति दी गई है. इसके अलावा हवाई अड्डों पर रेपिड एंटीजेन जांच भी की जाएगी. अगर कोई कोरोना वायरस से संक्रमित पाया जाता है तो उस यात्री को पाकिस्तान में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.


दरबार साहिब में एक साथ अधिकतम 300 लोगों को इकट्ठा होने की मंज़ूरी है. पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,842 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 11,23,812 हो गए.


 



Kalyan Singh News: पीएम मोदी ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि, बोले- उन्होंने अपने नाम को सार्थक किया


Income Tax: नए ई-फाइलिंग पोर्टल की गड़बड़ियों का अभी तक समाधान नहीं, वित्त मंत्रालय ने इंफोसिस के सीईओ को किया तलब