लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कासगंज में सांप्रदायिक हिंसा के दो वीडियो सामने आए हैं जो 26 जनवरी यानी उस दिन के हैं जिस दिन तिरंगा यात्रा को लेकर कासगंज में हिंसा शुरू हुई थी और चंदन गुप्ता की फायरिंग की मौत हुई थी. एबीपी न्यूज को कासगंज में फायरिंग के दिन वाला वीडियो मिला है. एक वीडियो में कुछ लड़के हाथ में पिस्टल लेकर तिरंगा यात्रा निकालते दिख रहे हैं.


वीडियो में रह रहकर फायरिंग की आवाज भी सुनाई दे रही है. ये वीडियो एसआईटी को मिला है. अब इस बात की जांच हो रही है कि ये वीडियो सच है या नहीं. बता दें कि हिंसा की जांच योगी सरकार ने एसटीएफ को सौंप दी है. फिलहाल इलाके में शांति है लेकिन अभी भी तनाव बना हुआ है. शहर में रुक-रुक कर हो रही आगजनी से लोगों में डर बना हुआ है. वहीं, इस मामले में केंद्र ने कासगंज में हुयी सांप्रदायिक हिंसा पर आज योगी सरकार से रिपोर्ट देने को कहा है.

गृह मंत्रालय ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट

गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को शुक्रवार को शुरू हुयी हिंसा तथा उसके बाद इलाके में शांति के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है. राज्य सरकार से यह भी कहा गया है कि हिंसा में शामिल लोगों को दंडित करने के लिए उठाए गए कदमों का ब्यौरा भी मुहैया कराए.


सीएम योगी के कैबिनेट मंत्री का दावा, मौजूदा सरकार में बढ़ा भ्रष्टाचार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनकी सरकार राज्य के हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है और अराजकता फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा.

पुलिस की धरपकड़ जारी

पुलिस की हत्या और आगजनी के मामलों में जांच और धरपकड़ जारी है. मंगलवार को मुख्य आरोपी सलीम, वसीम और नसीम के घर पर पुलिस ने उन्हें भगोड़ा घोषित करते हुए आर्डर चिपका दिया है. नोटिस में लिखा है चंदन की हत्या के मुख्य आरोपी तीनों भाई सलीम,नसीम और वसीम अगर एक मार्च तक कोर्ट में नहीं हाजिर हुए तो उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी.

कासगंज हिंसा: चार दिन बाद टूटी योगी की चुप्पी, कहा- अराजकता बर्दाश्त नहीं, दोषियों पर होगी कार्रवाई

सामने आया चंदन का आखिरी वीडियो

बता दें कि चंदन की 26 जनवरी को हत्या हुई थी और अब चंदन का आखिरी वीडियो सामने आया है. वो बुलेट से तिरंगा यात्रा लेकर निकला था और जुलुस में सबसे आगे चल रहा था. कासगंज में सैकड़ों की संख्या में युवा तिरंगा यात्रा लेकर निकले थे इसी के बाद हिंसा हुई और चंदन की हत्या कर दी गई.



हिंसा में अबतक 145 लोग गिरफ्तार

कासगंज हिंसा: तिरंगा यात्रा पर सवाल उठाने वाले बरेली के डीएम पर कार्रवाई करेगी योगी सरकार

चंदन की हत्या के आरोप में 20 नामजद लोगो पर एफआईआर है. पांच नामजद और छह अज्ञात समेत 11 की गिफ्तारी हो चुकी है. 15 नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है. कासगंज में हिंसा के सिलसिले में 145 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.