PM Modi Viral Video: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका दौरे के दूसरे दिन रविवार (22 सितंबर 2024) को न्यूयॉर्क में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित किया. पीएम मोदी नासाउ वेटरंस कॉलेजियम में हजारों लोगों को संबोधित करते हुए एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल पर बात की.


इस दौरान भीड़ से एक ऐसी आवाज आई, जिसने पीएम मोदी का भी ध्यान अपनी ओर खींच लिया. दरअसल, पीएम मोदी ने जब लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अभी हमें अपने तीसरे टर्म में बहुत बड़े लक्ष्य साधने हैं. इस पर भीड़ से किसी ने तेज आवाज में 'काशी-मथुरा' कहा.


काशी-मथुरा के नारों पर कैसा था पीएम मोदी का रिएक्शन?


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम नरेंद्र मोदी भारत में हुए चुनावी कार्यक्रम और इसके बाद बनी एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल पर बात कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में बड़े लक्ष्य साधने की बात कही.






तभी भीड़ में से किसी शख्स ने पीएम मोदी के बड़े लक्ष्य साधने वाली बात के ठीक बाद तेज आवाज में काशी-मथुरा की आवाज लगाई. अचानक भीड़ से आई इस आवाज पर प्रधानमंत्री ने कोई खास प्रतिक्रिया नहीं दी. पीएम मोदी ने इस आवाज को मुस्कुरा कर नजरअंदाज कर दिया.


'अपना नमस्ते अब हो गया मल्टीनेशनल'


लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "अपना नमस्ते मल्टीनेशनल हो गया है, नेशनल से ग्लोबल हो गया है." पीएम मोदी ने अपने संबोधन में भारत की बढ़ती अर्थव्यस्था और टेक्नोलॉजी का जिक्र किया."


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''पहले भारत सबसे समान दूरी की नीति पर चलता था. अब भारत सबसे समान नजदीकी की नीति पर चल रहा है. हम ग्लोबल साउथ की भी एक मजबूत आवाज हैं. आज, जब भारत वैश्विक मंच पर कुछ कहता है, तो दुनिया सुनती है. कुछ समय पहले जब मैंने कहा था कि यह युद्ध का युग नहीं है, तो इसकी गंभीरता को सभी ने समझा था.''


ये भी पढ़ें:


चुनावी राज्य में फंसी केंद्रीय मंत्री शिवराज चौहान की कार, VIDEO देख लोग याद दिलाने लगे ये बात!