Kashi Vishwanath Corridor Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया तो इसको लेकर जमकर राजनीति भी शुरू हो गई है. समाजवादी पार्टी की तरफ से लगातार कहा जा रहा है कि इस परियोजना के लिए शुरुआती अधिग्रहण और आवंटन का काम समाजवादी पार्टी की सरकार में हुआ था और बीजेपी बस उद्घाटन का ही काम कर रही है. तो वहीं अन्य विपक्षी दलों ने इस उद्घाटन को चुनावी राजनीति से जोड़ दिया.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को देश को समर्पित किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसको एक ऐतिहासिक कदम बताया. लेकिन विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए इस उद्घाटन पर सवाल खड़े कर रहा है. उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तो कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया जिसमें उन्होंने कहा कि


काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की क्रोनोलॉजी: 



  • सपा सरकार में करोड़ों का आवंटन हुआ

  • सपा सरकार में कॉरिडोर हेतु भवनों का अधिग्रहण शुरू हुआ

  •  मंदिरकर्मियों के लिए मानदेय तय किया गया

  • ‘पैदलजीवी’ बताएं कि सपा सरकार के वरुणा नदी के स्वच्छता अभियान को क्यों रोका और मेट्रो का क्या हुआ.






अखिलेश यादव की ही बात को आगे बढ़ाते हुए समाजवादी पार्टी सांसद जया बच्चन ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन को लेकर जहां बीजेपी सरकार पर सवाल खड़े किए तो वहीं 13 दिसंबर यानी संसद हमले के दिन प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के संसद भवन परिसर में आकर श्रद्धांजलि ना देने पर भी कटाक्ष किया.


सिर्फ समाजवादी पार्टी नहीं बल्कि अन्य विपक्षी पार्टियों ने भी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन को सीधे तौर पर राजनीति से जोड़ दिया. तृणमूल कांग्रेस हो या शिवसेना या फिर कांग्रेस तमाम दलों के नेताओं ने इस उद्घाटन को अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़ दिया.


विपक्ष भले ही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन को चुनावी राजनीति से जोड़कर देख रहा हो लेकिन सत्ता पक्ष लगातार यही बताने की कोशिश करता रहा है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का सपना बीजेपी सरकार के दौरान ही देखा गया था और आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसी सपने को साकार किया है.


First Omicron Death: कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट की चपेट में आए पहले शख्स ने तोड़ा दम


Omicron Variant in Pakistan: पाकिस्तान में भी कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट की दस्तक