नई दिल्ली: कश्मीर पर बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ खतरनाक प्लान बनाया है. खुलासा हुआ है कि भारत में आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान ने 40 से ज्यादा आतंकियों को तैयार किया है. इसके लिए लॉन्च पैड भी बनाए हैं. पाकिस्तान के लिए ये लॉन्च पैड आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने तैयार किए हैं. पहले लांच पैड में 15 और दूसरे लांच पैड में 30 आतंकी बैठे हुए हैं. तीसरा लॉन्च पैड जूरा है, जहां चार दिनों से आतंकी हमले की तैयारी की जा रही है.


भारतीय सैनिकों को मारना है आतंकियों का मकसद


जानकारी मिली है है कि आतंकियों का मकसद बैट जैसा एक्शन यानी भारतीय सैनिकों को मारना है. इसके अलावा कुछ आतंकियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराना है. लश्कर-ए-तैयबा का पहला लॉन्च पैड बिबंरगली सेक्टर में है जहां 15 आतंकवादी मौजूद हैं. दूसरा लॉन्च पैड मटरियान में है, जहां 30 आतंकी मौजूद हैं.


दिल्ली में घुसे जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी, बड़े हमले को दे सकते हैं अंजाम, छापेमारी जारी


कूपवाड़ा आने की फिराक में हैं आतंकी


इतना ही नहीं आठ आतंकियों की एक और टोली जूरा लॉन्च पैड पर है, जो पिछले चार दिनों से वहां मौजूद है. ये टोली कूपवाड़ा जिले में घुसने की कोशिश कर रही है. जानकारी के मुताबिक, ये आंतकी डेरा डोरी, गली गली, हेमा पोस्ट, आलू टाप, बोडनाबंल और जुनरिसी होते हुए थाना केरन के रास्ते कूपवाड़ा आने की फिराक में हैं.


भारत पर हमले कर सकते हैं पाकिस्तानी आतंकी- अमेरिका


बता दें कि इससे पहले कल अमेरिका ने भी कहा ता कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तानी आतंकी भारत में हमले कर सकते हैं. हालांकि अमेरिका ने कहा था कि अगर पाकिस्तान आतंकी समूहों को काबू में रखे तो भारत में हमलों को रोका जा सकता है. भारत प्रशांत सुरक्षा मामलों के सहायक रक्षा मंत्री रैंडल श्राइवर ने वाशिंगटन की जनता से कहा कि कश्मीर पर फैसले के बाद कई को डर है कि आतंकवादी समूह सीमा-पार से हमलों को अंजाम दे सकते हैं. मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए के अधिकतर प्रावधानों को गत पांच अगस्त को खत्म कर दिया था.


यह भी पढ़ें-


बापू की जयंती पर बोले औवैसी, गांधी के हिंदुस्तान को खत्म कर रहे हैं मौजूदा गोडसे


बिहार: अगले दो दिन फिर होगी भारी बारिश, पटना में स्कूल बंद, चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी


वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को तोहफा: आज से दिल्ली से कटरा के बीच दौड़ेगी ‘वंदेभारत एक्सप्रेस’, 8 घंटों में पूरी होगी यात्रा


हरियाणा: बीजेपी ने जारी की 12 उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट, मंत्री राव नरबीर और विपुल गोयल का नाम गायब