Terrorists Arrested In Kashmir: उत्तरी कश्मीर (Kashmir) में पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां सोपोर पुलिस (Sopore Police) ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर दो लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है (Two Lashkar-e-Taiba Terrorists Arrested). पुलिस को बटिंगू गांव में आतंकवादियों के होने की खबर मिली थी. इस सूचना के आधार पर इस क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. 


सोपोर पुलिस ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान दो व्यक्ति संदिग्ध स्थिति में पाए गए थे, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. इनकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा के दो हाइब्रिड आतंकियों के रूप में हुई है. दोनों आतंकवादियों का नाम इम्तियाज अहमद गनेई (Imtiaz Ahmed Ganai) और वसीम अहमद लोन (Wasim Ahmed Lone) बताया जा रहा है, जोकि बटिंगू के ही रहने वाले है. 


हमला करने की थी योजना 


तलाशी के दौरान इम्तियाज अहमद के पास से पिस्टल, एक पिस्टल मैगजीन, 8 पिस्टल राउंड और वसीम अहमद लोन के कब्जे से एक चीनी हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया. पूछताछ के बाद पता चला है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर के लिए क्रमशः हाइब्रिड आतंकवादी और ओजीडब्ल्यू के रूप में काम कर रहे थे. साथ ही सक्रिय लश्कर आतंकवादी बिलाल हमजा मीर पुत्र मोहम्मद हमजा मीर निवासी ब्रथ कलां सोपोर के इशारे पर हमला करने की योजना बना रहे थे. इस हमले में उनका निशाना सोपोर और उसके आसपास के इलाकों के नागरिक और सुरक्षाकर्मी थे. 


सोपोर क्षेत्र में और इसके आसपास सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. साथ ही सर्च ऑपरेशन भी जारी है. साथ ही गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों के खिलाफ पुलिस स्टेशन सोपोर में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की पूछताछ अभी भी जारी है. दरअसल, आतंकियों पर नकेल कसने के लिए जम्मू-कश्मीर में आए दिन पुलिस सर्च अभियान (Police Search Operation) चला रही है.


ये भी पढ़ें: 


टेरर फंडिंग को लेकर PFI पर शिकंजा, दिल्ली के शाहीन बाग समेत कई राज्यों में NIA की छापेमारी, कई गिरफ्तारियां


चंडीगढ़ MMS कांड में बड़ा खुलासा, आरोपी लड़की को सेना का जवान कर रहा था ब्लैकमेल