Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर में आतंकी लगातार अपने मंसूबों को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हैं. जिसके चलते आए दिन वो कुछ न कुछ हरकतें करने की कोशिश कर रहे हैं. अब जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया है. पुलिस ने बताया है कि दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयेबा से जुड़े थे और उनकी तलाश की जा रही थी. 


एक आम नागरिक की भी मौत


आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया कि, शोपियां में एक एनकाउंटर के दौरान लश्कर के दो आतंकी मार गिराए गए हैं. लेकिन इस एनकाउंटर के दौरान आतंकियों की ताबड़तोड़ फायरिंग में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई. आतंकियों से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं, जिनमें एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और गोलाबारूद शामिल हैं. 


सुरक्षाबलों को मिली थी जानकारी


शोपियां जिले में सुरक्षाबलों को कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद पूरे इलाके में सख्ती से निगरानी रखने का काम जारी था. इसी बीच सुरक्षाबलों की एक टीम का आतंकियों से सामना हुआ और मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई. हालांकि अंत में सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया. 


बता दें कि कश्मीर में आतंकी लगातार सक्रिय हैं और सुरक्षाबलों पर आए दिन हमले करते हैं. ग्रिनेड हमलों की खबरें लगातार कश्मीर से सामने आती हैं. इसके अलावा भारतीय सुरक्षाबलों की तरफ से भी आतंकियों के सफाए के लिए अभियान जारी है. सुरक्षाबल ऐसे ही कई आतंकियों को मार चुके हैं. 


ये भी पढ़ें - 


UP Election: अखिलेश यादव की सरकार बनी तो क्या होगी चाचा की भूमिका? खुद शिवपाल यादव ने किया खुलासा


Russia- Ukraine War: यूक्रेन से भारतीयों को वापस लाने के लिए भेजा जाएगा विमान, सरकार देगी किराया