श्रीनगर : जम्मू कश्मीर फिर एक बार हिंसा की आग में जल उठा है. अनंतनाग में आतंकी हमले के बाद यहां तनाव बढ़ गया है. हालात पर काबू करने के लिए श्रीनगर के 7 थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. हिंसा बढ़ने की आशंका को देखते हुए कर्फ्यू लगाया गया है. पिछले 24 घंटों में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं. जबकि 3 आतंकी मारे गए हैं. गोलीबारी में 3 नागरिकों की भी मौत हो चुकी है.


जेटली ने जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले को कायराना बताया


इस बीच रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले को कायराना बताया है. उन्होंने शहीद पुलिस के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि आतंकियों की ये कायराना हरकत है. इस बीच जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और 3 आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 10 लाख के इनामी आतंकी जुनैद मट्टू के मारा गया. लश्कर ने भी मट्टू के मारे जाने की पुष्टि की है.


यह भी पढ़ें : पत्थरबाजों पर सेना प्रमुख का बयान, ‘मानवाधिकारों पर पूरा यकीन, जल्द काबू में होंगे हालात’


अनंतनाग जिले के अच्छबल में एक पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया


गौरतलब है कि दक्षिणी कश्मीर में आतंकवादियों के एक समूह ने अनंतनाग जिले के अच्छबल में एक पुलिस दल पर घात लगाकर हमला किया. जिसमें छह पुलिसकर्मी मारे गये. माना जा रहा है कि हमलावर आतंकवादी पाक स्थित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के थे. आतंकवादी मारे गये पुलर्सिकर्मियों के वाहन ले गये और उनके चेहरों को विकृत कर दिया.


आतंकवादी  बदला लेना चाहते थे, मुठभेड़ में उनके कमाण्डर जुनैद की मौत हुई थी


जेटली ने ट्वीट कर कहा, 'अच्छबल में आतंकवादियों द्वारा छह पुलिसकर्मियों को मारना एक कायरतापूर्ण कृत्य है. शोक संतप्त परिवारों को मेरी संवेदना. शहीदों को सलाम.' ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादी अरवानी मुठभेड़ का बदला लेना चाहते थे जिसमें उनके स्थानीय कमाण्डर जुनैद मट्टू की मौत हुई थी.


यह भी पढ़ें : J&K के अरवानी में मुठभेड़ की जगह से लश्कर के खूंखार आतंकी मट्टू सहित 3 के शव बरामद


कश्मीर के पुलवामा में कई नागरिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लागू किए गए हैं


इधर अधिकारियों ने बताया कि पूरे कुलगाम जिले और दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में कई नागरिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लागू किए गए हैं. दक्षिण कश्मीर के अन्य संवेदनशील स्थानों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि प्राधिकारियों ने अनंतनाग एवं पुलवामा जिलों में सभी शैक्षणिक संस्थानों को एहतियातन बंद कर दिया है.