Kashmiri Pandit Shot Dead: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक बार फिर से आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. शोपियां के चौदरीगुंड गांव से एक घटना सामने आई है. यहां कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) को गोली मार दी गई. सूचना मिलते ही व्यक्ति को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. मारे गए व्यक्ति की पहचान पूरन कृष्ण के रूप में हुई है. 


कश्मीर में आतंकियों द्वारा लगातार आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है. इससे पहले अगस्त में स्वतंत्रता दिवस पर घाटी में निकाले गए तिरंगा यात्रा से बौखलाए आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडितों को गोली मार दी थी. घाटी में इन मामलों के खिलाफ लोगों में पहले से ही रोष बना हुआ है. 


इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी 


हालांकि, ताजा मामले में अब तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने उस समय पूरन कृष्ण पर गोली चलाई जब वह शोपियां के चौधरी गुंड में बाग लगाने जा रहा था. पुलिस अब यहां सर्च ऑपरेशन चला रही है. 


बांदीपोरा जिले आईईडी बरामद 


बांदीपोरा जिले (Bandipora District) में सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है. शनिवार (15 अक्टूबर) को यहां सुरक्षा बलों ने एक आईईडी (IED) बरामद किया. सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने बताया कि विस्फोटक उपकरण (IED) करीब 16 किलोग्राम का था. पुलिस और सेना के एक संयुक्त दल ने उत्तरी कश्मीर जिले के अस्तांगो इलाके में आईईडी बरामद किया. 


ये भी पढ़ें: 


Global Hunger Index 2022: हंगर इंडेक्स के अलावा इन मामलों में लगातार पिछड़ी है भारत की रैंकिंग, ये है पूरी लिस्ट


Global Hunger Index: दुनिया के इन देशों में है सबसे ज्यादा भुखमरी, जानें हंगर इंडेक्स में कौन हैं टॉप-10 देश