जम्मू: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को कहा कि हम नाबालिग से रेप करने वालों के लिए मौत की सजा का कानून लाएंगे. उन्होंने ट्वीट किया, ''हम किसी और बच्ची के साथ कभी ऐसा नहीं होने देंगे. हम एक नया कानून लेकर आएंगे जिसमें नाबालिग से रेप पर मौत की सजा अनिवार्य होगी, ताकि कठुआ मामला आखिरी हो.''


कठुआ मामले में दायर हुई चार्जशीट में हुआ खुलासा, दरिंदों ने पार की थी वहशीपन की हद


मुख्यमंत्री ने कहा कि कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में इंसाफ के रास्ते में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी. सीएम महबूबा ने ट्वीट कर कहा, "कुछ लोगों के एक समूह के गैर-जिम्मेदाराना कार्यों और बयानों से कानून के रास्ते में कोई अड़चन नहीं आएगी. उचित कार्रवाई की जा रही है. मामले में तेजी से जांच आगे बढ़ रही है, इंसाफ होगा."



In Depth: क्या है कठुआ अपहरण, रेप और मर्डर मामला, जानिए, जुर्म, सबूत, पुलिस और हिंदू-मुस्लिम रंग


इससे पहले जम्मू बार एसोसिएशन ने जम्मू-कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा द्वारा मामले में की जा रही कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन किया. एसोसिएशन ने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है. कठुआ के रासना गांव में जनवरी में बाकरवाल समुदाय की बच्ची का किडनैप कर उसके साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपी सांजी राम समेत आठ लोगों का आरोपी बनाया गया है.


जांच में पता चला है कि बच्ची को अगवा कर एक मंदिर में रखा गया था. उसे नशीली दवा पिलाकर उसके साथ बार-बार रेप किया गया. गांव के बाहर बाकरवाल समुदाय में भय पैदा करने के मकसद से आखिरकार उसकी हत्या कर दी गई. सांजी राम पर प्रमुख साक्ष्य मिटाने के लिए एक सब इंस्पेक्टर और सिपाही समेत स्थानीय पुलिस को रिश्वत देने का भी आरोप है.