Katrina Kaif Vicky Kaushal Wedding: राजस्थान के पाली जिले के सोजत शहर से बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ और अभिनेता विक्की कौशल की शादी से पहले मेंहदी की रस्म के लिए करीब 20 किलोग्राम जैविक मेहंदी भेजी गई है. इनकी शादी की रस्में मंगलवार से शुरू हो गई हैं. 38 साल की कैटरीना कैफ और 33 साल के विक्की कौशल करीब दो साल एक दूसरे को डेट करने के बाद शादी कर रहे हैं.


हालांकि दोनों कलाकारों ने अपने रिश्ते के बारे में हमेशा खामोशी ही साधी, लेकिन इसकी जानकारी रखने वाले सूत्रों का कहना है कि शादी की रस्में सात से नौ दिसंबर तक चलेंगी और इसकी शुरुआत संगीत और मेहंदी से होगी और फिर विवाह होगा. मेहंदी पाउडर के अलावा शादी के लिए मेहंदी के 400 कोन भेजे गए हैं. यह शादी राजस्थान के सवाईमाधोपुर के होटल सिक्स सेंस फोर्ट बरवाड़ा में हो रही है.


सोजत मेहंदी की खेती के लिए मशहूर है. सोजत स्थित मेहंदी प्रसंस्करण एवं विनिर्माण कंपनी ‘नेचुरल हर्बल’ के मालिक नितेश अग्रवाल ने बताया, “हमने शादी के समारोह के लिए इवेंट मैनेजमेंट कंपनी को जैविक मेहंदी की आपूर्ति की है. हमने मेहंदी मुफ्त में दी है और पाली के सोजत से यह उपहार है.”


अग्रवाल ने कहा कि खासकर शादी के लिए जैविक मेहंदी को तैयार करने में उन्हें लगभग 20 दिन लगे. सूत्रों के मुताबिक, मेहंदी समारोह में दोनों परिवारों के सदस्य शामिल होंगे. सूत्रों ने बताया, “विक्की का एक बड़ा पंजाबी परिवार है, जिसमें उनके चाचा, चाची, मामा और मामी हैं, वे सभी औपचारिक तौर पर परिवार में कैटरीना का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं.”


उन्होंने बताया, “उनकी तरफ से पिछले काफी समय से शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. यह दोनों पक्षों के लिए एक खुशी का मौका होने जा रहा है, क्योंकि जोड़े के खास दिन में शिरकत करने के लिए उनके दोस्त और परिवार एक साथ आ रहे हैं.”


उन्होंने कहा कि कैटरीना कैफ की मां, बहनों और भाइयों समेत अन्य सदस्य शादी में शामिल होने के लिए लंदन से राजस्थान आए हैं. इससे पहले कैफ और विक्की अपने परिवारों के साथ सोमवार रात को जयपुर पहुंचे थे, जिसके बाद 15 से अधिक कारों के काफिले में वे लोग सीधे सवाई माधोपुर में शादी समारोह स्थल के लिए रवाना हो गए. जयपुर और होटल के बीच की दूरी करीब 120 किलोमीटर है.


शादी समारोह में शामिल होने के लिए फिल्मकार कबीर खान और उनकी पत्नी मिनी माथुर, ‘धूम 3’ और ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य, ‘बंटी और बबली 2’ की अभिनेत्री शरवई वाघ के अलावा नेहा धूपिया और अंगद बेदी मंगलवार सुबह जयपुर पहुंचे.


संसद से गायब रहने वाले सांसदों को पीएम मोदी की फटकार, कहा- बच्चों की तरह बार-बार कहना ठीक नहीं


आंदोलन में मारे गए किसानों की लिस्ट Loksabha में दिखाकर बरसे Rahul Gandhi, बोले- Modi सरकार दे मुआवजा