Parliament Session: लोकसभा में मंगलवार (2 जुलाई) को राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई. इस दौरान केरल से कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल अपने भाषण में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कस रहे थे. उस दौरान के.सी. वेणुगोपाल ने कुछ ऐसी बात कही, जिस पर आगे बैठे नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पीछे पलट उन्हें देखने लगे. 


दरअसल, जब कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल जब लोकसभा में अपना भाषण दे रहे थे तो आगे वाली सीट पर बैठे राहुल गांधी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव उनका भाषण सुनकर मुस्कुरा रहे थे. तभी वेणुगोपाल ने कहा कि अमेठी का क्या हुआ, बीजेपी वाले कहते थे कि राहुल गांधी अमेठी छोड़कर चले गए. उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी वायनाड और रायबरेली दोनों ही सीटों से चुनाव जीते हैं. जबकि, अमेठी के लोगों ने किशोरी लाल को 1 लाख 67,000 से ज़्यादा वोटों से चुना है, जोकि वाराणसी में नरेंद्र मोदी की जीत से भी ज़्यादा है.


BJP की ताकत 303 से कम होकर 240 पर सिमटी


कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने आगे कहा कि पिछले 40 साल से किशोरी लाल कांग्रेस में है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में गांधी परिवार का सिपाही अमेठी में हैं. उन्होंने आगे कहा कि साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले वास्तविक स्थिति क्या थी, कल हमारे नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने ये सारी बातें बताईं, मैं इसे दोहराना नहीं चाहता, लेकिन बीजेपी ने पहले 400 से ज्यादा सीटों का नारा दिया. फिर आप अपनी ताकत 303 से घटाकर 240 पर आ गए.


INDIA गठबंधन बिना ED और CBI के समर्थन के जीता


के.सी. वेणुगोपाल ने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन बिना ईडी और सीबीआई के समर्थन के चुनाव जीता है. उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि यह 240 आपको इनकम टैक्स, सीबीआई और ईडी के समर्थन से मिला है. वेणुगोपाल ने आगे कहा कि न केवल सीबीआई, आयकर और इनकम टैक्स के साथ और कॉर्पोरेट मीडिया का भी काफी योगदान है.


देश में सबसे बड़े घोटालों में से एक इलेक्ट्रॉल बांड घोटाला


लोकसभा में कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा, "दिल्ली एयरपोर्ट की छत गिरी, जबलपुर एयरपोर्ट की छत गिरी, राजकोट एयरपोर्ट की छत गिरी, अयोध्या में सड़कों की हालत खराब, राम मंदिर में लीकेज, मुंबई हार्बर लिंक रोड में दरारें, बिहार में तीन नए पुल गिरे, प्रगति मैदान टनल में जलभराव, ये सभी निर्माण एनडीए के कार्यकाल में पतन हो गया है. उनके शासन में, हर इमारत गिरने के खतरे में है.


वेणुगोपाल ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री को चुनावी बांड के बारे में पूछताछ करने की चुनौती दे रहा हूं. देश में अब तक देखे गए सबसे बड़े घोटालों में से एक चुनावी बांड घोटाला है. 


ये भी पढ़ें: Exclusive: 'सरकार सहन नहीं कर पाती सच्चाई...', भाषण के हिस्सों को हटाने पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे